वैक्सीनेशन को लेकर राजनीतिक दलों ने किया भ्रामक प्रचार जिसके चलते गैर हिंदू समुदाय के लोग वैक्सीनेशन से बच रहे हैं : त्रिवेंद्र सिंह रावत


फैली भ्रामकता को दूर कर जागरूकता का माहौल पैदा किए जाने की आवश्यकता है- त्रिवेंद्र सिंह रावत

ऋषिकेश, 14 जून ।उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोविड-19 के दौरान लगाई जा रही ,वैक्सीनेशन को लेकर कुछ राजनीतिक दलों द्वारा भ्रामक प्रचार किया जा रहा है। जिसके चलते गैर हिंदू समुदाय के लोग वैक्सीनेशन से बच रहे हैं, जिनके बीच फैली भ्रामकता को दूर कर जागरूकता का माहौल पैदा किए जाने की आवश्यकता है।

यह विचार त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ऋषिकेश में सोमवार को रेलवे मार्ग पर स्थित एक होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान व्यक्त करते हुए कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में जिस प्रकार से कोविड-19 को लेकर पूरे देश में कार्य किया गया है, उसकी सराहना देश में ही नहीं बल्कि विश्व के अनेकों देशों में की गई है। जिसका कारण कोरोना संक्रमण को लेकर मोदी सरकार द्वारा जागरूकता अभियान से लेकर कोविड-19 की रोकथाम के लिए वैक्सीन के निर्माण व उसके तेजी के साथ करोड़ों लोगों को लगाए जाने का जो कार्य किया जाना है। जिसके कारण लाखों लोगों का जीवन भी बचा है ।लेकिन उसके बावजूद भी जिन लोगों की मौत हुई है। वह अपने आप में काफी दुखदाई है।

जिस से अनेकों परिवार बेसहारा भी हुए हैं । इस दौरान भारतीय जनता पार्टी द्वारा सेवा ही संगठन कार्यक्रम के माध्यम से प्रत्येक नागरिक तक सहायता पहुंचाने का कार्य किया है ,जिसमें खाने पीने की वस्तुओं से लेकर मास्क सैनिटाइजर के अलावा जीवन उपयोगी दवाई व ऑक्सीजन तक लोगों तक पहुंचाई गई है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कोरोना संक्रमण के दौरान कुछ विरोधी राजनीतिक दलों द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा की गई है जिसका कारण मुस्लिम बस्तियों में वैक्सीन का कार्य बहुत धीमी गति से चल रहा है।

जिनके बीच जागरूकता का माहौल उत्पन्न किए जाने की आवश्यकता है। उन्होंंने कहा केंद्र सरकार द्वारा किए गए कोविड-19 के दौरान कार्यों का परिणाम अब सामने आ रहा है जिसके कारण पिछलेे कई दिनों से कोरोना संक्रमण के मरीजोंं का आंकड़ा भी घटा है। पत्रकार वार्ता में नगर निगम की महापौर अनीता ममगांंई, भारतीय जनता पार्टी के अनील गोयल, पंकज शर्मा, संजय व्यास, विजेंद्र मोगा, रोमा सहगल  गौरव  केतुला ,परीक्षित मेहरा आदि  भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *