विधानसभा अध्यक्ष ने गुरु अर्जुन देव जी के 415वें शहादत दिवस पर गुरुद्वारे में टेका माथा, गुरुद्वारे में निर्माण के लिए 9लाख 23हजार रुपए देने की घोषणा


ऋषिकेश 15 जून। सिख पंथ के पांचवें गुरु एवं शहीदों के सरताज गुरु अर्जुन देव जी के 415वें शहादत दिवस पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने आज देहरादून रोड स्थित गुरुद्वारा सिंह सभा के गुरुद्वारे में जाकर माथा टेका व गुरुद्वारे की चारदीवारी एवं फर्श के लिए अल्पसंख्यक विभाग के माध्यम से 9 लाख 23 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर गुरुद्वारा सिंह सभा ने प्रेम चंद अग्रवाल को सरोपा भेंट कर सम्मानित भी किया ।

इस अवसर पर प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि गुरु अर्जुन देव जी का देश के उत्थान के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा है ।उन्होंने कहा है कि गुरु अर्जुन देव मानवता के सच्चे सेवक, धर्म के रक्षक, शांत स्वभाव के सर्वमान्य लोकनायक थे।उन्होंने अपना जीवन धर्म और लोगों की सेवा में बलिदान कर दिया। वे दिन रात संगत और सेवा में लगे रहते थे। वे सभी धर्मों को एक समान दृष्टि से देखते थे।उन्होंने आध्यात्मिक जागरण की दृष्टि से समाज को खड़ा किया और देश को आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया।
इस अवसर पर प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि अल्पसंख्यक विभाग के माध्यम से देहरादून रोड स्थित गुरुद्वारे की चारदीवारी एवं फर्श के लिए ₹ 9 लाख 23 हजार की घोषणा की गई।

इस अवसर पर प्रेम चंद अग्रवाल ने कहा है कि आज भी गुरु अर्जुन देव के बताए हुए मार्ग पर आगे बढ़ने की आवश्यकता है उनके विचार आज भी प्रसांगिक है ।
इस अवसर पर गुरुद्वारा सिंह सभा ऋषिकेश के अध्यक्ष सरदार गोविंद सिंह, सरदार मंगा सिंह, सरदार भारत भूषण रावल, सरदार इंदरपाल सिंह, सरदार जैयमल सिंह, सरदार परमजीत, सरदार बूटा सिंह आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *