उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने राज्य सरकार के विरोध मे बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया


ऋषिकेश, 15 जून । उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने राज्य सरकार पर परिवहन संस्थाओं की मांगों की उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए ऋषिकेश में बुद्धि शुद्धि यज्ञ किया। मंगलवार को उत्तराखंड परिवहन महासंघ के आह्वान पर यात्रा बस स्टैंड ऋषिकेश में समस्त परिवहन संस्थाओं के संचालकों ,प्रतिनिधियों, वाहन स्वामियों एवं चालक, परिचालकों ने सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ करते हुये उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि सरकार परिवहन एवं पर्यटन व्यवसायियों के हित में कोई भी निर्णय नहीं ले रही है ,लगातार सरकार से परिवहन व्यवसायियों को उबारने के लिए गुहार लगाई जा रही है ।लेकिन सरकार पूरी तरह मौन है ।सरकार को चाहिए ,कि परिवहन व्यवसाई को बचाने के लिए शीघ्र अति शीघ्र कोई सकारात्मक कदम उठाए इसलिए आज सरकार की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया गया।

टीजीएम ओ सी के उपाध्यक्ष यशपाल राणा ने कहा कि सरकार हमारी मांगों को अनसुना कर रही है ।सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं, कि वाहन स्वामियों का 2 वर्ष का टैक्स और वाहनों की आयु सीमा में 2 वर्ष की वृद्धि यथाशीघ्र की जाए टेंपो विक्रम महासंघ के अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत ने कहा कि सरकार संपूर्ण उत्तराखंड के लिए एवं संपूर्ण देश के लिए पर्यटन एवं परिवहन व्यवसायियों के हितों के लिए चार धाम यात्रा का संचालन शीघ्र अति शीघ्र शुरू करें ताकि वाहन स्वामी अपनी रोजी-रोटी की व्यवस्था कर सकें।

यूनियन के अध्यक्ष विजयपाल सिंह रावत ने कहा कि सरकार द्वारा वाहन स्वामी की उपेक्षा लगातार की जा रही है लेकिन यदि शीघ्र अति शीघ्र सरकार निर्णय नहीं लेती है तो 1 लंबी लड़ाई सड़कों पर लड़ी जाएगी यज्ञ में शामिल हुए समस्त प्रतिनिधियों ने एक सुर में सरकार से गुहार लगाई है कि यथाशीघ्र चार धाम यात्रा का संचालन खोला जाए एवं ऋषिकेश विधायक द्वारा टोल प्लाजा के संबंध में जो मुकदमे दायर किए गए हैं ।वह भी यथाशीघ्र वापस लिया जाए।

आज के कार्यक्रम के अवसर पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी मंच ने उत्तराखंड परिवहन महासंघ को अपना पूर्ण समर्थन दिया मंच के सलाहकार विक्रम भंडारी ने कहा की परिवहन महासंघ लगातार परिवहन विषयों के हित के लिए संघर्ष कर रहा है ।मुख्यमंत्री की ओर से वाहन स्वामी चालक परिचालकों को कोई भी आर्थिक सहायता नहीं की गई है । उन्होंने कहा कि यथाशीघ्र आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए ।

कार्यक्रम के दौरान भगवान सिंह राणा जिलाध्यक्ष, जीप कमांडर यूनियन बलवीर सिंह नेगी ,अध्यक्ष जीप कमांडर यूनियन हेमंत ढंग ,अध्यक्ष इनोवा टैक्सी जयप्रकाश ठेकेदार, अध्यक्ष डीलक्स टैक्सी मैक्सी विनोद भट्ट ,संचालक गढ़वाल मंडल नवीन चंद रमोला, बलवीर सिंह रौतेला ,मेघ सिंह चौहान, आशुतोष शर्मा, ललित सक्सेना, चंदन सिंह पवार, दाताराम रतूड़ी, प्यार सिंह गुनसोला, मनोज आर्य, योगेश उनियाल, नवीन तिवारी, रामसिंह फरस्वान ,करण सिंह पवार, मान सिंह पवार, रुकुमसिंह पोखरियाल, मदन कोठारी, बृजेश उनियाल, इंद्रेश बर्थ वाल, नवीन तिवारी, धनेश कंडियाल विक्रम भंडारी राकेश सेमवाल आशुतोष तिवारी सुरेंद्र सेमवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *