भिखारी के भेष बना दिन में रेकी कर चोरी व डकैती की घटना को अंजाम देने के आरोप में तीन गिरफ्तार, वृद्धा की हत्या भी कबूली


हरिद्वार 18 जून। उत्तराखंड जैसे शांत प्रदेश में बाहरी प्रदेशों से आए अपराधियों द्वारा दिन पर दिन वारदातों को अंजाम देतेेे जा रहे हैं उसी कड़ी में हरिद्वार मैं थाना कनखल  क्षेत्र स्थित मिस्सरपुर भागीरथी विहार कॉलोनी में 20 मई को हुई 80 वर्षीय वृद्धा की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। चार आरोपियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जबकि 4 आरोपी की तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं। कनखल थाने में एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए 6 टीमें गठित की हुई थी।
पुलिस की जांच में आरोपियों ने कबूला की वह सभी लोग दिन में शनि दान और अन्य तरह से भीख मांगने का काम करते हैं। दिन में रेकी करने के बाद रात को डकैती और लूट की घटना को अंजाम देते हैं। आरोपियों को मृतक वृद्ध महिला ने कई बार दान दक्षिणा भी दी थी।

भीख मांगने के दौरान 20 मई को दिन में वृद्धा के घर में ताला लगा देख उन्होंने लूट करने की योजना बनाई और रात को ही वारदात को अंजाम दे दिया। 20 मई की रात चारों आरोपी साइकिल से वृद्धा के घर पहुँचे थे। हरिद्वार एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि चारों आरोपी बाहर लगे कमरे का ताला तोड़कर अंदर घुसे थे।

लूट के दौरान वृद्ध महिला का मुंह और हाथ-पैर बांध दिए थे। जिस कारण उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और फोरेंसिक जांच के आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी की। गिरफ्तार आरोपियों में सोमपाल यूपी के मुजफ्फरनगर जिले का रहने वाला है। जबकि नीटू और सोनवीर लक्सर क्षेत्र के निवासी हैं। इस इस हत्याकांड में शामिल मीनू नाम का आरोपी फरार है।

कमलेश उपाध्याय ने बताया कि आरोपी सोनवीर और सोमपाल पर हत्या लूट और डकैती के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस द्वारा फरार चौथे आरोपी मीनू की गिरफ्तारी के प्रयास जारी है।
वृद्ध महिला के हत्याकांड का सकुशल खुलासा करने के बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *