विवेकाधीन कोष से शारीरिक अक्षमता, विधवा, उपेक्षित, वंचित लोगों को आर्थिक सहायता दी जा रही: विधानसभा अध्यक्ष


ऋषिकेश 20 जून।विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में आर्थिक रूप से जरूरतमंद लोगों को अपने विवेकाधीन कोष से 4 लाख रुपये सहायता राशि के चेक वितरित किए। इसमें 62 लाभार्थियों को लाभान्वित किया गया। इस दौरान प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से केवल असहाय, आर्थिक संसाधनविहीन व्यक्ति को ही आर्थिक सहायता दी जा रही है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने ज़रूरतमंद लोगों को मास्क एवं सेनिटाइजर वितरित करते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी किया।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विवेकाधीन कोष के अंतर्गत दिए जाने वाली आर्थिक सहायता संपूर्ण प्रदेश में आर्थिक रूप से जरूरतमंद लोगों में वितरित की जा रही है। कोष से केवल असहाय, संसाधन विहीन व्यक्तियों को ही आर्थिक सहायता दी जा रही है। शारीरिक अक्षमता, विधवा, उपेक्षित, वंचित लोगों को प्राथमिकता के आधार पर इस राशि का वितरण किया जा रहा है।

इस मौके पर विधान सभा अध्यक्ष ने विधानसभा क्षेत्र में करवाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश विधानसभा को आदर्श विधानसभा बनाने के लिए वह निरंतर प्रयत्नशील हैं। केंद्र सरकार की सभी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कई योजनाओं से सड़क निर्माण, पेयजल आपूर्ति, बिजली की व्यवस्था को दुरुस्त करने संबंधी एवं अन्य कार्य प्रगति पर हैं। विभिन्न विभागों के अधिकारियों के संग बैठक कर क्षेत्र में चल रही योजनाओं के अंतर्गत निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की जा रही है।

इस अवसर पर ऋषिकेश मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, पार्षद शिव कुमार गौतम, पार्षद सुंदरी कंडवाल, अरुण बडोनी, राजेश जुगलान, क्षेत्र पंचायत सदस्य अमर खत्री, रवि शर्मा, गौतम राणा, नरेंद्र रावत आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *