16 वर्षीय छात्र की लाश गंगा में मिली, परिजनों का छात्र के क्लासमेट लड़की से संबंध होने के कारण उसके भाई और उसके दोस्तों पर हत्या का शक, पुलिस की कार्रवाई से परिजन संतुष्ट नहीं


ऋषिकेश 9 जनवरी। आज पिछले 9 दिन से लापता  नौवीं क्लास में पढ़ने वाले छात्र वंश पाल का शव रुड़की गंग नहर मोहम्मदपुर झाल से बरामद हो गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिद्वार जिले में रुड़की के बेल्डे गांव में रहने वाले सत्यपाल के बेटे वंश पाल जो कि पिछले 9 दिन पहले 31 दिसंबर को लापता हो गया था उसकी लाश आज थाना पुलिस को मोहम्मदपुर झाल से बरामद की गई है।

जिस पर वंश पाल के परिजनों और उनके पिता सत्यपाल का कहना है कि वंश पाल 31 दिसंबर से लापता था।जिसके बाद पिछले 31 दिसंबर को वंश को उसके स्कूल से साथ आए चार दोस्तों ने उसका बैग घर पर रखा कर उसको अपने साथ कलियर के लिए ले गए जहां पर धनोरी नहर के किनारे उसके साथ हाथापाई कर उसको नहर में धक्का दे दिया और वहां से धक्का देने वाला लड़का भाग खड़ा हुआ  दो लड़के वहां पर मौजूद थे जिस पर एक लड़के ने एक लड़के ने उनको फोन करके बताया कि उसके साथ इस प्रकार की घटना घटित हुई है।

लड़के के पिता सत्यपाल का यह भी कहना है कि जब लड़के के संबंधों के बारे में  छानबीन की गई तो पता चला कि के करीब पिछले डेढ़ महीने पहले उसकी क्लासमेट की लड़की से संबंध होने की बात सामने आई थी जिस पर लड़की के पिता द्वारा मार पिटाई भी की गई थी।  तथा पिछली 31 दिसंबर को भी लड़की के चाचा के लड़के और उसके दोस्तों ने मिलकर उस यह प्लान बनाया था। जिसके तहत वंश पाल को  घर से धनोरी नहर के किनारे पर ले जाकर उसकी हत्या कर दी गई।

परिजनों का यह भी आरोप है कि उन्होंने इसकी सूचना पुलिस वालों को दी है परंतु पुलिस जनों ने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। और वह पुलिस वालों की कार्रवाई से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं थे।

जबकि इस मामले में पुलिस का कहना यह है उन्हें वंश पाल की हत्या के कोई भी अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले थे और वह वंश पाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगी। जबकि आज वंश पाल के शव को बाहर निकालने पर उसके सिर पर चोट के निशान देखे गए। जिससे उसकी हत्या की पुष्टि आशंकित की जा रही है। तथा पुलिस वालों के इस तरह के व्यवहार से परिजन बिल्कुल संतुष्ट नहीं है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *