स्थानीय प्रशासन ने सभी राजनीतिक दलों को कोविड-19 गाइडलाइन की दी नियमावली -ऋषिकेश तहसील में ही सभी दावेदार करेंगे ऑनलाइन नामांकन पत्र दाखिल -डॉ अपूर्व पांडे


ऋषिकेश, 14 जनवरी । आगामी 14 फरवरी को उत्तराखंड में होने वाले वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर स्थानीय प्रशासन ने तमाम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनाव के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का अक्षर से पालन किए जाने के लिए दिशा निर्देश देते हुए सभी नियमावली उन्हें उपलब्ध करवा दी गई है।

शुक्रवार को नगर निगम के सभागार में उप जिलाधिकारी डॉ अपूर्व पांडे और ऋषिकेश तहसीलदार डॉ. अमृता शर्मा ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में बताया गया कि चुनाव आयोग द्वारा 15 जनवरी तक सभी प्रकार की रैलियों पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसी के साथ चुनाव प्रचार के दौरान उपयोग की जाने वाली प्रचार सामग्री के अतिरिक्त अन्य प्रचार संसाधनों पर भी रोक लगाई गई है। लेकिन 15 जनवरी के बाद मिलने वाली अगली गाइडलाइन तक वह कोविड-19 के नियमानुसार ही अपना चुनाव प्रचार कर सकते हैं।

बैठक में यह भी बताया गया कि चुनाव में उतरने वाले सभी दावेदार अपना नामांकन पत्र ऋषिकेश तहसील में ही जमा करेंगे ।हालांकि चुनाव आयोग की ओर से मिली गाइडलाइन के अनुसार नामांकन पत्र भी ऑनलाइन भरे जाने की व्यवस्था की जा रही है ।जिससे कोविड गाइडलाइन के नियमों का पालन किया जा सके ।

इसी के साथ राजनीतिक दलों को यह भी बताया गया कि ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में 179 बूथ बनाए गए हैं सभी बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराए जाने के लिए प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां कर ली गई है।

बैठक में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष महंत विनय सारस्वत, भारतीय जनता पार्टी की ओर से जंयत शर्मा, अधिवक्ता अतुल यादव ,समाजवादी पार्टी के अशोक ग्रोवर, उजपा के अरोड़ा सहित अन्य दलों के लोग भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *