फूल चट्टी में आयोजित दसवें अंतरराष्ट्रीय गंगा क्याक महोत्सव का मास बोटर क्रास स्पर्धा के साथ हुआ समापन


 

महिला वर्ग में प्रियंका राणा व पुरुष वर्ग मेंअमित थापा बने ओवरआल चैंपियन

ऋषिकेश,19 फरवरी । पिछले 3 दिनों से फूल चट्टी में आयोजित साहस और रोमांच से भरपूर दसवें गंगा क्याक महोत्सव में प्रतिभाग कर देश विदेश के खिलाड़ियों ने खास अनुभवों के साथ विदाई ली।

महोत्सव के अंतिम दिन गंगा की लहरें मास बोटर क्रास प्रतियोगिता के दौरान रंगबिरंगी क्याक से पट गई थी । क्याक महोत्सव के दौरान महिला वर्ग में प्रियंका राणा और पुरुष वर्ग में अमित थापा इस वर्ष के ओवरआल चैंपियन बने हैं।
द एडवेंचर स्पोर्ट्स सोसाइटी की ओर से उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के सहयोग से आयोजित अंतरराष्ट्रीय गंगा क्याक महोत्सव का शनिवार को तीसरे दिन समापन हो गया।

फूलचट्टी संगम में गंगा के गोल्फ काेर्स रेपिड पर तीसरे व अंतिम दिन विभिन्न वर्गों के बोटर क्रास तथा मास बोटर क्रास स्पर्धाएं आयोजित की गई। बोटर क्रास स्पर्धा में अलग-अलग वर्ग के खिलाड़ियों को विश्वस्तरीय क्लास-3 प्लस श्रेणी के इस रेपिड को निर्धारित दूरी तक सबसे पहले पार करने की चुनौती थी।

जबकि मास बोटर क्रास में सभी क्याकर्स को एक साथ गंगा की लहरों में उतारा गया। क्याक महोत्सव के सभी 62 प्रतिभागी जब अपनी क्याक के साथ गंगा में उतरे तो गंगा की धारा रंगबिरंगी क्याक से अट गई। बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिकों तथा पर्यटकों ने क्याकर्स के दमखम को नजदीक से देखा।

समापन अवसर पर जिला पर्यटन अधिकारी कुशहाल सिंह नेगी, गंगा नदी राफ्टिंग रोटेशन व्यवस्था समिति के अध्यक्ष दिनेश भट्ट, पर्यटन व्यवसायी किरन भट्ट टोडरिया, ध्रुव नरेश राणा व संस्था के अध्यक्ष भीम सिंह चौहान ने विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार प्रदान किए। इस मौके पर संस्था के सचिव विशाल सिंह भंडारी, कोषाध्यक्ष संदीप राणा, सह सचिव हरेंद्र रावत, निर्णायक दल के विशाल भंडारी, संदीप राणा, दीपक राणा, नीरज मेहरा, विक्रम भंडारी, रामायण भंडारी, संदीप रावत, लक्ष्मण नेगी, अनूप राणा, शीशपाल, आशीष रावत, दीपक रावत आदि मौजूद रहे।

 

—————-
गंगा क्याक महोतसव के यह रहे परिणाम

ओवरआल चैंपियन महिला वर्ग- प्रियंका राणा
ओवरआल चैंपियन पुरुष वर्ग- अमित थापा

बेस्ट इंडियन पुरुष पेडलर अवार्ड- अमित थापा
बेस्ट इंडियन महिला पेडलर अवार्ड- प्रियंका राणा

———
बोटर क्रास पुरुष वर्ग

सूजन गुरुंग (नेपाल)- प्रथम
अमित थापा (भारत)- द्वितीय

मनीष रावत (भारत)- तृतीय
कुलदीप सिंह (भारत)- चतुर्थ

बोटर क्रास महिला वर्ग

प्रियंका राणा (भारत)- प्रथम
निधि भारद्वाज (भारत)- द्वितीय

सीयून होन्ग (आस्ट्रेलिया)- तृतीय
सुनीता श्रेष्ठा (भारत)- चतुर्थ

मास्स बोटर क्रास केटेगरी

अमर सिंह (भारत)- प्रथम
रामपाल सिंह (भारत)- द्वितीय

सोहन राणा (भारत)- तृतीय

बिगनेर वर्ग
रवि थापा (भारत)- प्रथम

अर्जुन थापा (भारत)- द्वितीय
जसपाल रावत (भारत)- तृतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *