उत्तराखंड परिवहन महासंघ ने किया यात्रा वाहनों में ट्रैकिंग डिवाइस लगाने का विरोध, साथ में चार धाम यात्रा के दौरान धामों में यात्रियों की संख्या सीमित करने के संबंध में भी मुख्यमंत्री को लिखा पत्र


ऋषिकेश16 मार्च।  उत्तराखंड परिवहन महासंघ चारधाम यात्रा पर जाने वाले वाहनों पर ट्रेकिंग डिवाइस अनिवार्य करने के राज्य परिवहन प्राधिकारण के फरमान के विरोध में उतर आया। साथ ही सरकार द्वारा मांग ना मानने पर यात्रा बहिष्कार की भी चेतावनी दे डाली।

इस संबंध में उत्तराखंड परिवहन संघ के पदाधिकारियों द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी एक पत्र लिखा गया।  महासंघ ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और धामों में यात्रियों की संख्या समिति करने की सीमित करने की सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाए।

बृहस्पतिवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उत्तराखंड परिवहन महासंघ के अध्यक्ष सुधीर राय ने कहा कि राज्य परिवहन प्राधिकरण द्वारा वाहनों पर ट्रेकिंग डिवाइस लगाने पर जोर दे रहा है। यात्रा शुरू होने में अब कुछ ही समय है। इससे निजी मोटर कंपनियों और मोटर मालिकों में अफरातरफी का माहौल बन रहा है। इस संबंध में उत्तराखंड परिवहन महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी एक पत्र लिखा गया। उत्तराखंड परिवहन महासंघ पदाधिकारियों द्वारा यह भी कहा गया कि सरकार द्वारा वाहनों में ट्रैकिंग डिवाइस लगाने का यह फरमान वाहन स्वामियों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ होगा जो कि वर्तमान परिस्थिति के अनुसार संभव नहीं है और यात्रा काल शुरू होने में समय कम होने से फिलहाल यह संभव नहीं होगा। इससे बेवजह यात्रा प्रभावित होगी। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण को इस फरमान को वापस लेना चाहिए। ताकि मोटर मालिक चारधाम यात्रा की प्रॉपर तैयार कर सकें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि धामों में यात्रियों की संख्या समिति करने की सरकार की मंशा भी ठीक नहीं है। यदि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो उनके द्वारा यात्रा का भी बहिष्कार किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *