ऋषिकेश स्थित आशाओं के प्रशिक्षण शिविर मे परोसी कीड़े वाली दाल, कार्यकत्रीयो ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से की शिकायत


,‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌कार्यकर्त्ताओं ने‌ मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से की शिकायत

ऋषिकेश,27 मार्च । डोईवाला विकासखंड के श्यामपुर न्याय पंचायत क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत खदरी और गुमानीवाला में स्वास्थ्य विभाग की ओर से आशाओं के लिए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान उन्हें परोसे जाने वाले भोजन में कीड़े मिलने की शिकायत पर सभी आशा ‌ कार्यकर्ताओं‌ में रोष उत्पन्न हो गया है । जिन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक देहरादून से इस मामले में जांच की बात कही है।

बताते चलें कि खदरी में 36 और गुमानीवाला में 25 आशाओं को शिविर के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इनके लिए वहीं पर भोजन की व्यवस्था की गई है। सामूहिक रूप से सभी को भोजन परोसा गया। इनकी थाली में राजमा की दाल में सफेद कीड़ों के गुच्छे तैरते नजर आए। मौके पर उपस्थित आशाओं ने खाना छोड़ दिया। इन्हें परोसी गई दही में भी बदबू आने की शिकायत मिली।

आशा कार्यकत्री संगठन (भारतीय मजदूर संघ) प्रदेश महामंत्री ललितेश विश्वकर्मा ने तत्काल उच्च अधिकारियों को मामले की शिकायत की और जिम्मेदार ठेकेदार और अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

चिकित्साधीक्षक डोईवाला डा.केएस भंडारी ने बताया कि खाना डोईवाला स्थित चिकित्सालय की कैंटीन से मंगाया गया था। खाने में कीड़े मिलने की शिकायत मिली है। जिसकी जांच कराई जाएगी। इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक देहरादून डा. मनोज उप्रेती ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। मामले की जांच कराई जा रही है। दोषी पाए जाने पर संबंध के खिलाफ निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *