आईपीएल क्रिकेट मैच के सट्टा बाज़ार संचालक हुआ गिरफ्तार, नगदी व दो मोबाइल फोन हुए बरामद, ऋषिकेश में भी युवा पीढ़ी आईपीएल क्रिकेट मैच के सट्टा बाजार में हो रही है बर्बाद, मोबाइल में ऐप द्वारा खिलाया जा रहा है आईपीएल क्रिकेट मैच का जुआ


ऋषिकेश 18 अप्रैल। आजकल पूरे देश में आईपीएल क्रिकेट मैच की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है आईपीएल क्रिकेट मैच मनोरंजन का साधन ही नहीं अपितु यह एक सट्टा कारोबार के रूप में भी काफी प्रचलित हो गया है। आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी की खबरों के बीच ऋषिकेश में भी एक दुकान मालिक को अपने यहां आईपीएल मैच में सट्टा खिलाने के आरोप में  मैचों में लगाए गए पैसे व दो मोबाइल फोन सहित दुकान मालिक को गिरफ्तार किया गया है।

एसओजी ग्रामीण प्रभारी चौकी श्यामपुर थाना ऋषिकेश उ0नि0 ओम कान्त  भूषण ने बताया कि उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि भल्ला फार्म संख्या 08 में चौहान प्रोविजनल स्टोर/दुकान का मालिक काफी समय से लगातार आईपीएल के मैचों में मोबाईल फोन के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा चलाता आ रहा है, जिसका मोबाईल नम्बर 7017822074 है। आज भी वह अपनी दुकान में बैठकर आईपीएल ऑन लाईन सट्टा चला रहा है।
तत्काल ही उन्होंने रेलवे फाटक श्यामपुर में यातायात व्यवस्था में कार्यरत उ0नि0 जगदम्बा प्रसाद को मय पुलिस टीम के
संबंधित व्यक्ति व दुकान की तरफ बढ़े तो दुकान पर मौजूद सुनील चौहान पुत्र स्व0 शिवपाल सिंह निवासी भल्ला फार्म संख्या 8, श्यामपुर, थाना ऋषिकेश जनपद देहरादून उम्र 30 वर्ष , ने पुलिस टीम को आता देखकर मोबाईल फोन मे कुछ हरकतें कर, कोई चीज फेंकता दिखाई दिया व भागने का प्रयास करने लगा। जिसको दुकान के सामने पकड़ लिया।  गिरफ्तार अभियुक्त सुनील चौहान के पास से ,27,500/- (सत्ताईस हजार, पांच सौ रूपये), तथा दो मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

पुलिस द्वारा पूछताछ में सुनील चौहान ने बताया कि उसकी चौहान प्रोविजनल स्टोर के नाम से परचून की दुकान है। कोविड कर्फ्यू के बाद से कमाई कम होने पर किसी के सुझाव पर उसने आईपीएल ऑन लाईन सट्टा खिलाने का काम किया था यह मैं तब से करता आ रहा हॅूं तथा इससे  काफी अच्छी कमाई भी हो रही थी। इसके लिये मोबाईल पर Cricket Line Guru नामक एप डाउनलोड किया था। इसी एप के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा लगाने का काम करता आ रहा हॅूं। आज भी वह समय 15:30 बजे से शुरू हुऐ आईपीएल मैच पंजाब किंग्स इलेवन बनाम सनराईसेज हैदराबाद के मैच पर दुकान में रहकर ऑन लाईन सट्टा खिला रहा था तो अचानक पुलिस को देखकर सकपका गया, पकड़े जाने के डर से उसने अपने नीले रंग के फोन से सिम निकालकर तोडकर नाली में फेंक दिया। इसके अतिरिक्त उसके द्धारा इस नम्बर पर चलने वाले व्हाट्सअप व Cricket Line Guru एप को भी डीलिट कर दिया। ऐसा ही वह दूसरे फोन में डीलिट करने वाला था कि पुलिस टीम टीम आ गई।
गिरफतार सुनील  के विरुद्ध कोतवाली ऋषिकेश मे जुआं अधिनियम के अतंर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *