भाजपा महिला मोर्चा द्वारा पोषण अभियान में महापौर ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किया सम्मानित, सामाजिक संगठन भी कुपोषण को दूर करने की मुहिम में करें सहयोग-महापौर


ऋषिकेश 18 अप्रैल। – नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने कहा कि बच्चों में कुपोषण दूर करने के लिए जन जागरूकता बेहद आवश्यक है।सामाजिक संगठनों को भी अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग का हाथ आगे बड़ाना चाहिए।

उक्त विचार मंगलवार की दोपहर मेयर ने शिवाजी नगर में भाजपा महिला मोर्चा जिला देहरादून द्वारा आयोजित पोषण अभियान के दौरान आयोजित कार्यक्रम में आगंनबाडी कार्यकत्रियों को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए।उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने फ्रंटलाइन वर्कस की तरह जरुरतमंद लोगों की मदद की वहीं अब महिलाओं के गिरते हीमोग्लोबिन एवं स्वास्थ्य स्तर की चिता करते हुए भाजपा द्वारा अभियान चलाया जा रहा है।

जिसमें कुपोषण दूर करने के लिए गर्भवती महिलाओं व कुपोषण के शिकार बच्चों को स्वास्थ्यवर्धक सामग्री वितरित की जा रही है। उन्होंने बताया आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन क्षेत्रों में विशेष तौर पर अभियान चलाया जाएगा, जहां बच्चों का कुपोषण के कारण समुचित शारीरिक विकास नहीं हो पाता। इस अभियान में गर्भवती महिलाओं को पोषण सामग्री का वितरण भी किया जाएगा। ताकि देश में कुपोषण से हो रही समस्याओं को दूर किया जा सके।

उन्होंने कहा कि अगर कुपोषण दूर होगा तभी देश रोशन होगा और इसके लिए सरकार द्वारा कई योजनाएं चलाई जा रही हैं।महापौर ने कहा कि कुपोषण दूर करने के लिए इन सभी योजनाओं का लाभ लेकर हमें अपने देश को बचाना है और यह कार्य हम मिलकर करेंगे। क्योंकि अगर बच्चा स्वस्थ होगा तो परिवार स्वस्थ होगा और यदि परिवार स्वस्थ होगा तभी हमारा देश स्वस्थ होगा और एक अच्छे और स्वस्थ भारत की स्थापना होगी। इस दौरान सुनीता ,दीपिका,कविता ,आशा आदि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का सम्मान हुआ।

कार्यक्रम में रोमा सहगल (महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष), ममता नेगी (जिला मंत्री), दुर्गा देवी (जिला मीडिया प्रभारी) ,पंकज शर्मा (भाजपा जिला मंत्री), प्रमिला त्रिवेदी, बिंदु गुप्ता, हेमलता चौहान, सीमा गुप्ता, संतोष पांडेय, दिनेश बिष्ट, राजीव गुप्ता, दीपक रावत , विक्रम पंवार आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *