पुलिस ने अलग-अलग घटनाओं मैं ऋषिकेश से गुम हुई दो लड़कियों को किया बरामद, एक लडकी को  बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाए जाने के बाद किया दुष्कर्म, दूसरी अन्य लड़की बिन बताए गई थी जम्मू


ऋषिकेश , 25 अप्रैल । ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से गुम हुई दो लड़कियों को सकुशल बरामद कर लिया गया है। जिसमे एक लडकी को  बहला-फुसलाकर  अपहरण कर ले जाए जाने के बाद उन से दुष्कर्म किए जाने के बाद एक लड़की की ‌बेंगलुरु के कोरा मंगलम जाकर जानकारी जुटाई जाने के बाद चंडीगढ़ से  बरामद किया गया है ।

वही दूसरी और एक अन्य गुमशुदा लड़की को  भी जम्मू से बरामद कर लिया है।

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि 20 अप्रैल को पूजा (काल्पनिक नाम) के द्वारा कोतवाली में एक लिखित तहरीर दी गई कि सुबह लगभग 3:00 या 4:00 बजे से हमारी लड़की गायब है ।उसका फोन भी बंद है ,काफी खोजबीन करने पर पता चला हमारे मोहल्ले का रहने वाला लड़का राहुल पंडित पुत्र कृष्णा पंडित निवासी सर्वहारा नगर काले की ढाल भी सुबह से ही गायब है ,उसका फोन नंबर भी बंद आ रहा है ।जब उसके घर वालों से पता करना चाहा तो उन्होंने कुछ भी नहीं बताया हमें शक है कि वह हमारी भी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर कहीं ले गया है ।जिससे हम लोगों को किसी अनहोनी होने की आशंका है।

रिपोर्ट की गंभीरता के दृष्टिगत नाबालिक की सकुशल बरामदगी एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया। गठित टीम के द्वारा नाबालिक के घर से आने जाने वाले मार्गो पर लगे सीसीटीवी फुटेज का संकलन करते हुए, सर्विलांस की सहायता से, पूछताछ के आधार पर, सुरागरसी करते हुए संभावित स्थानों पर लगातार दबिश दी गई। विगत 1 वर्ष से ही नाबालिक की तलाश एवं वांछित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु सुरागरसी के आधार पर ऋषिकेश से कोरामंगलम बेंगलुरु पहुंचीी, तो वहां अभियुक्त राहुल उपरोक्त के 1609 मौली जागरण कंपलेक्स चंडीगढ़ में होने की जानकारी मिली। जिसके पश्चात गठित टीम कोरामंगलम बेंगलुरु से चंडीगढ़ रवाना हुई।

24 अप्रैल 2022 को पता उपरोक्त पर पहुंचे, तो वहां एक लड़का वह एक लड़की मौजूद मिले। नाम पता पूछने पर व्यक्ति ने अपना नाम राहुल पंडित उपरोक्त बताया अभियुक्त राहुल पंडित उपरोक्त को गिरफ्तार कर नाबालिग को सकुशल बरामद किया गया। अभियुक्त एवं नाबालिग से पूछताछ के आधार पर अभियुक्त राहुल पंडित उपरोक्त के द्वारा नाबालिक के साथ दुष्कर्म करने की पुष्टि हुई ,जिसके पश्चात मेडिकल परीक्षण एवं अग्रिम आवश्यक कार्यवाही करते हुए पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई है।

वहीं अन्य एक और घटना में 18 अप्रैल 2022 को अमीर अहमद निवासी लाल थप्पड़ थाना डोईवाला देहरादून की एक लिखित तहरीर दी गई थी कि उसकी बेटी उम्र लगभग 20 साल जो कि 72 सीढ़ी ऋषिकेश के निकट गंगा व्यू होटल में ट्रेनिंग कर रही थी,18 अप्रैल 2022 को शाम लगभग 4:00 बजे होटल से बिना बताए कहीं चली गई है, जो अब तक घर पर नहीं पहुंची है

आज 25 अप्रैल को गुमशुदा को ऋषिकेश से लगभग 570 किलोमीटर दूर जम्मू से सकुशल बरामद किया गया।पूछताछ करने पर गुमशुदा युवती के द्वारा बताया गया कि वह गंगा व्यू होटल में एवीएसएम मैनेजमेंट की ट्रेनिंग कर रही थी और इसी दौरान मैंने जॉब के लिए जम्मू में टैरिफ ऑन थ्री रेस्टोरेंट में अप्लाई किया था, और मुझे वहां से जॉब के लिए कॉल आई मैं अपने घर वालों को बिना बताए होटल से अपना सामान लेकर 18 अप्रैल 2022 को जम्मू चली गई थी। जहां मैंने कमरा किराए पर लिया था। गुमशुदा को सकुशल बरामद कर उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *