उत्तराखंड राज्य बोर्ड की हाई स्कूल परिक्षा के सफल परिक्षार्थियों को कैबिनेट मंत्री व महापौर ने दी बधाई


ऋषिकेश 07जून।  उत्तराखंड राज्य बोर्ड की हाई स्कूल की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्रों को  कैबिनेट मंत्री और नगर महापौर  ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

मंगलवार को सरस्वती विधा मंदिर आवास विकास विधालय की होनहार छात्रा मुस्कान टंडन को बधाई देने उनके आई डी पी एल स्थित आवास पर पहुंची महापौर हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक पाकर अपने बेहतरीन प्रदर्शन से 24 वीं रैंक हासिल कर तीर्थ नगरी का मान बढ़ाने वाली मुस्कान व उनके पारिवारिक सदस्यों को मिठाई खिलाकर बधाई दी।

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि शिक्षा और संस्कार सबसे बड़ी पूंजी हैं।मुस्कान ने अपने नाम को चरितार्थ करके ना सिर्फ अपने परिवार बल्कि पूरे ऋषिकेश वासियों की मुस्कान बड़ाने का काम किया है।महापौर ने कहा कि सभी सफल छात्र-छात्राएँ भविष्य में भी इसी तरह सफलता के नित नए आयामों को छुएं और जीवन में एक सफल, सुयोग्य और सजग नागरिक बनें। उन्होंने कहा कि जो विद्यार्थी अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए है वह निराश न हों।

वहीं दूसरी ओर श्यामपुर खदरी खडकमाफ में चोपड़ा फार्म निवासी राकेश प्रसाद के घर कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल पहुंचे। उन्होंने हाइस्कूल बोर्ड परीक्षा में 98 प्रतिशत अंक लेकर मेरिट लिस्ट में पांचवा स्थान हासिल करने पर परिजनों सहित होनहार सोनी सेमवाल को उत्तरीय पहनाकर सम्मानित किया।

कैबिनेट मंत्री  अग्रवाल  ने दूरभाष के जरिये हाइस्कूल में 93.8 प्रतिशत अंक पाकर मेरिट लिस्ट में 25वां स्थान प्राप्त करने वाली साक्षी भट्ट को बधाई दी। बिटिया के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए 12वीं की परीक्षा में पुनः ओर अच्छा प्रदर्शन लाने के लिए प्रेरित किया।।

उन्होंने कहा कि बिटिया हर वह काम कर सकती है, जो एक बेटा कर सकता है। बेटियों को हौसला और सही मार्गदर्शन मिले, तो हर मुकाम हासिल कर सकती है। इस मौके पर अग्रवाल ने सोनी सेमवाल को मिष्ठान खिलाकर बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *