मानसून की चुनौतियों से निपटने के लिए निगम प्रशासन हुआ अलर्ट शहर में विशेष स्वच्छता अभियान हुआ शुरू,  नालियों का निरीक्षण कर महापौर ने दिए आवश्यक निर्देश


ऋषिकेश28 जून।  मानसून की चुनौतियों से निपटने के लिए निगम प्रशासन ने मुस्तैदी के साथ कमर कस ली है। भारी बारिश के दौरान सफाई व्यवसथाएं प्रभावित ना हो और साथ ही तमाम क्षेत्रों में नाले उनफकर आवागमन प्रभावित ना करें इसके लिए व्यापक रणनीति के साथ निगम महापौर अनिता ममगाई ने आज से शहर में विशेष स्वच्छता अभियान शुरू करा दिया।

मंगलवार को बारिश के बीच महापौर की सम्पूर्ण देखरेख में विभिन्न क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। चन्द्रभागा पुल से शुरू हुआ अभियान ,मायाकुंड, केवलानंद चौक,निर्मल आश्रम क्षेत्र सहित क्षेत्र बाजार में चला ।इस दौरान क्षेत्र की नालियों का निरीक्षण कर महापौर द्वारा आवश्यक निर्देश भी स्वच्छता प्रहरियों को दिए गये।

महापौर ने बताया की मानसून के मौसम के दौरान लोगों को अनावश्यक परेशानियों से बचाने के साथ डेंगू और मलेरिया जैसी जल जनित बीमारियों से निपटने के लिए विशेष प्लान तैयार किया गया है। निगम के तमाम वार्डो में नालों को लगातार साफ कराया जा रहा है। मानसून की आमद के साथ ही इससे पैदा होने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए निगम प्रशासन तैयार है।

उन्होंने शहरवासियों से निगम प्रशासन के अभियान में सहयोग की अपील की। कहा कि,अपनी सहूलियत के लिए नालियों पर स्लैब ना बनाएं। साथ ही निर्माणाधीन सामग्री नालों में ना फेंके । उन्होंने बताया कि निगम के स्वच्छता प्रहरी तीन टाईम सफाई अभियान चला रहे हैं।लोगों को भी निगम के अभियान में सहयोग करना होगा तभी मानसून की चुनौतियों से सफलतापूर्वक निपटा जा सकेगा।उन्होंने बताया महा सफाई अभियान लगातार चरणबद्ध तरीके से आगे भी जारी रहेगा।

इस दौरान पार्षद मनीष बनवाल, विजय लक्ष्मी शर्मा, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल, जितेंद्र, नरेश खेरवाल, महेंद्र,विनोद
अजय आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *