उदयपुर में की गई हिन्दू युवक की निर्मम हत्या के विरोध में उत्तराखंड जन विकास मंच ने दून तिराहे पर प्रदर्शन कर राजस्थान सरकार का  किया पुतला दहन 


ऋषिकेश , 01 जुलाई । उत्तराखंड जन विकास मंच और सनातन संस्कृति से जुड़े लोगों ने राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल तेली की दिनदहाड़े हत्या कर दिए जाने के विरोध में शुक्रवार की दोपहर दून तिराहे पर प्रदर्शन कर राजस्थान सरकार का पुुतला दहन किया।

उत्तराखंड जन विकास मंचके प्रदेश संयोजक आशुतोष शर्मा के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन के उपरांत उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह तुष्टीकरण की नीति के तहत प्रदेश में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं ,जिससे हिंदूओं में रोष उत्पन्न हो रहा है। उन्होंने कहा कि कन्हैया लाल तेली की दिनदहाड़े आतंकवादियों द्वारा गला रेत कर की गई हत्या ने राजस्थान सरकार की‌ कानून व्यवस्था को चुनौती दी गई है ।

जिनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लानी चाहिए उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान में जब से कांग्रेस सरकार बनी है ,तभी से लगातार हिंदुओं पर हमलों की घटनाएं बढ़ रही हैं ।जिससे लगता है कि हिंदुओं पर हमला करने वाले एक संप्रदाय विशेष के लोगों को राजस्थान सरकार और प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है ,इसे देखते हुए राष्ट्रपति से अनुरोध किया गया है कि वह राजस्थान सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करें ।उन्होंने इस घटना में हत्यारों की खुलेआम धार्मिक लगाकर देश का शांतिपूर्ण वातावरण दूषित कर रहे हैं ।यहां तक कि देश के प्रधानमंत्री की भी हत्या किए जाने की खुली चुनौती दी जा रही हैै। इस घटना की जांच सीबीआई या अन्य किसी केंद्रीय एजेंसी से करवाई जानी चाहिए ,ज्ञापन में कहा गया कि इस घटना को अंजाम देने का उद्देश्य देश के हिंदू समाज को भी भयभीतकिया जाना है ।इस घटना से देश के हिंदू समाज में फतवा देने वाले और हिंदू समाज को धमकी देने वाले की मानसिकता के लोगों के खिलाफ देश में कड़े कानून बनाए जाने की आवश्यकता है।

प्रदर्शन कर पुतला दहन करने वालों में चेतन शर्मा, विपिन शर्मा, बेचैन गुप्ता गिरीश, राजू गुप्ता, गणेश बिजलवान, सुरेेंद्र नेगी, आषिश मोहन, विनोद शर्मा ,जयंत शर्मा,हीरा सिलस्वाल, राकेश कुमार, हरि बिजलवान, बजरंंगी पांडेे‌ ,मनीष मौर्य ,राहुुल पांडेे, आकाश कुमार, महेंद्र कुमार ,परितोष हलदर सहित काफी संख्याा में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *