ऋषिकेश: रिसोर्ट में कार्यरत रिसेप्शनिस्ट युवती हुई संदिग्ध परिस्थितियों में गुमशुदा, रिसोर्ट संचालक ने कराई गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज, युवती के पिता ने रिसोर्ट संचालक और कर्मचारियों की भूमिका पर संदेह जताते हुए कराई शिकायत दर्ज, परिजनों को पूरा मामला लगा संदेहास्पद प्रतीत


ऋषिकेश 21 सितंबर । ऋषिकेश के नजदीक चीला बैराज मार्ग पर स्थित एक रिसोर्ट में कार्यरत रिसेप्शनिस्ट युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में  गुमशुदगी का मामला सामने आया है।

चीला बैराज मार्ग पर गंगा भोगपुर में स्थित एक रिसोर्ट के संचालक द्वारा राजस्व पुलिस में रिसेप्शनिस्ट युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई, जबकि मामले की गंभीरता को देखते हुए युवती के पिता द्वारा भी किसी बड़ी अनहोनी की आशंका के चलते और रिसॉर्ट संचालक की संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए रिसॉर्ट संचालक के खिलाफ भी शिकायत दी है।

गंगा भोगपुर स्थित वनंत्रा रिसार्ट के संचालक पुलकित कुमार निवासी गंगा भोगपुर तल्ला ने राजस्व पुलिस को तहरीर दी। जिसके अनुसार रिसार्ट में ग्राम श्रीकोट पट्टी नांदलस्यूं पौड़ी गढ़वाल निवासी अंकिता भंडारी (19 वर्ष) पुत्री वीरेंद्र सिंह भंडारी रिसेप्शनिस्ट के रूप में कुछ माह से काम कर रही थी। अंकिता को रिसार्ट में रहने के लिए अलग से कमरा दिया गया था। कुछ समय से अंकिता मानसिक तनाव में थी। उसके मन को बहलाने के लिए पुलकित और सौरभ उसे 18 सितंबर को दुपहिया वाहन पर ऋषिकेश की और ले गए थे। जहां से देर सायं को सभी रिसार्ट में लौट आए थे। इसके बाद वह अपने-अपने कमरे में सोने के लिए चले गए। 19 सितंबर से सुबह युवती अपने कमरे में नहीं पाई गई, जिसके बाद उसकी काफी तलाश की गई लेकिन उसको तलाशा नहीं जा सका जिससे किसी आशंका के चलते उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट का राजस्व पुलिस में दी गई। 

राजस्व उप निरीक्षक विवेक कुमार ने बताया कि प्रार्थना पत्र पर युवती की गुमशुदगी दर्ज कर दी गई है। पूरे मामले की गंभीरता के साथ जांच की जा रही है। उधर, बुधवार को युवती के पिता व अन्य परिजन गंगा भोगपुर पहुंचे। उन्होंने रिसार्ट में मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ की तो सभी के अलग अलग बयान सामने आए। जिस पर युवती के पिता ने संदेह जताते हुए राजस्व उप निरीक्षक को शिकायत दी। जिसमें रिसोर्ट संचालक और कर्मचारियों की भूमिका पर संदेह जताते हुए पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

बताते चलें कि रिसोर्ट का सीसीटीवी कैमरा सिस्टम खराब बताया जा रहा है। रिसार्ट में पहले के सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, मगर इनकी वायरिंग उखड़ी हुई है। पूछताछ में रिसार्ट संचालकों ने बताया कि सीसीटीवी सिस्टम अंडर मेंटीनेंस है। हालांकि यह सीसीटीवी सिस्टम कब से खराब है, यह बात कोई नहीं बता पाया। इस वजह से भी परिजनों को पूरा मामला संदेहास्पद प्रतीत हो रहा है।

युवती के परिजनों को रिसार्ट संचालकों ने नहीं बल्कि युवती के एक मित्र ने लापता होने की जानकारी दी। यह युवक वर्तमान जम्मू में है। जिससे युवती अंकिता में की अक्सर मोबाइल पर बात होती थी । मगर, 18 सितंबर की सायं से अंकिता का मोबाइल स्विच आफ आ रहा था। जब संपर्क नहीं हो पा रहा था तो उसने अंकिता के पिता को मोबाइल स्विच आफ होने और रिसार्ट से लापता होने की जानकारी दी। जबकि रिसार्ट की ओर से अंकित नाम के व्यक्ति की ओर से 19 सितंबर की सायं को अंकिता के पिता को फोन कर जानकारी देने की बात कही जा रही है। यह सभी बातें भी परिजनों के गले नहीं उतर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *