शहर को स्वच्छ रखना ही बापू को सच्ची श्रद्धांजलि-अनिता ममगाई स्वच्छता सर्वेक्षण में गंगा टाऊन में तृतीय स्थान प्राप्त करने पर महापौर ने शहरवासियों को दी बधाई


ऋषिकेश 02 अक्टूबर। – राष्ट्र पिता महात्मा गांधी व देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जंयती पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने उनका भावपूर्ण स्मरण किया।इस अवसर पर महापौर ने देश के महापुरुषों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया।

गांधी जंयती के अवसर पर महापौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनानै के लिए हम जुटे हुए हैं इसकी का परिणाम है कि देश के स्वच्छता सर्वेक्षण में चालीस शहरों में गंगा टाऊन व आबादी के हिसाब से तीसरा स्थान हासिल करने में ऋषिकेश नगर निगम कामयाब रहा है।उन्होंने इसके लिए निगम अधिकारियों, कर्मचारियों,पार्षदों ,स्वच्छता प्रहरियों सहित शहर की समस्त जनता को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान हासिल करना उनका सपना है। यदि हम जागरूक हुए तो अगली बार हम स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान हासिल करने में निश्चित ही कामयाब रहेंगे। महापौर ने शहरवासियों को  स्वच्छता संदेश देते हुए कहा कि राष्ट्र पिता महात्मा गांधी सदैव ये कहते थे कि  गुलामी की जंजीरों से आजाद होने के बाद हमें गंदगी मुक्त देश के लिए जागरूक होना होगा। महापौर ने कहा कि सफाई के प्रति जागरूक होने पर विभिन्न बीमारियों की चुनौतियों से निपटने में भी मदद मिलेगी। क्योंकि स्वच्छ तन के लिए स्वच्छ माहौल का होना बेहद आवश्यक है।

उन्होने कहा कि,बापू के  स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिद्दत के साथ जुटे हुए हैं। हम सबका कर्तव्य है कि उनके सपने साकार करने के लिए हम हर मुमकिन प्रयास करें। सभी नागरिकों को अपने शहर को साफ रखने का संकल्प लेना होगा। रोज सफाई की आदत को अपनाकर ही हम गांधीजी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *