द्रौपदी का डांडा में एवलॉन्च आने से दो प्रशिक्षकों की मौत, 29 पर्वतारोही फंसे ,8 को किया रेस्क्यू।। दो की मौत की खबर, एनडीआरएफ की पांच टीमें पहुंची निम के बेस कैंप, मुख्यमंत्री धामी ने मांगी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मदद


ऋषिकेश देहरादून उत्तरकाशी 4 अक्टूबर। सीमांत जनपद उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा 2 पर्वत चोटी के पास हिमस्खलन की सूचना है. जिसमें नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के 28 पर्वतारोही फंस गए हैं। दो प्रशिक्षकों के मौत की खबर भी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पर्वतारोहियों को सकुशल निकालने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से वायु सेना की मदद मांगी है।

जानकारी के मुताबिक, नेहरू पर्वतारोहण संस्थान (Nehru Institute of Mountaineering) के एडवांस प्रशिक्षण कोर्स के दौरान द्रौपदी का डांडा में एवलॉन्च आने से दो प्रशिक्षकों के मौत हो गई है. दोनों प्रशिक्षक उत्तरकाशी निवासी बताए जा रहे हैं. रेस्क्यू टीम अन्य प्रशिक्षुओं को रेस्क्यू करने में जुट गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रक्षा मंत्रालय से बात कर वहीं सेना की मदद मांगी है इधर 05 एसडीआरएफ टीम के सदस्यों के साथ एक हेलीकॉप्टर ने 13:15 बजे सहस्त्रधारा से उड़ान भरी। वही टीम को एनआईएम बेस कैंप में छोड़ेगा।
इधर आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि जहां घटना हुई है वहां पहुंचना आसान नहीं है लेकिन खबरों के मुताबिक  दो लोग मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *