दीपावली पर जलाए जाने वाला दीपक अंधेरे को हटाए जाने के साथ मनुष्य के जीवन को भी प्रकाशमान बनाता है- गुरुप्रसाद


ऋषिकेश, 21अक्टूबर‌‌।  सरस्वती शिशु विद्या मंदिर आदर्श नगर ऋषिकेश में दीपावली के आगमन पर दीप-सज्जा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। शुक्रवार को विद्यालय के प्रधानाचार्य गुरुप्रसाद‌ उनियाल की अध्यक्षता में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ सभी भैया-बहिनों ने बढ़- चढ़कर भाग लिया। जिसमें भैया बहनों ने अनेक प्रकार के दीयों को सजा कर विद्यालय में अपनी कला का प्रदर्शन भी किया।

इस दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य गुरु प्रसाद उनियाल ने दीपावली के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि दीपावली पर प्रकाशमान किए जाने वाला दीपक कोई साधारण दीपक नहीं होता ,जिसे जलाए जाने के बाद उससे निकलने वाली लो मनुष्य के अंदर के दुर्गुणों को जलाकर समाप्त करने का कार्य करती है, वही मनुष्य के जीवन में उजियारा लाने का संदेश भी देती है ।

रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के अध्यक्ष रोटेरियन विकास गर्ग , सचिव रोटेरियन देवव्रत अग्रवाल , ने भी इस अवसर पर  कहा कि दीपक से निकलने वाली लो अपने आसपास में रहने वाले सभी नागरिकों एक संदेश दिए जाने का कार्य भी करती है। उन्होंने कहा कि दीपक ही एक ऐसी लो का प्रकाश करता है ,जो कि अपने आसपास में छाया गहरे अंधेरे को भी प्रकाशमान बना देता है। जिसके कारण दीपावली पर जलाए जाने वाले दीपक सभी देशवासियों के जीवन में प्रकाश लाने का कार्य करते हैं।

दीपोत्सव के दौरान रोटरी क्लब के सदस्यों द्वारा सभी प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले भैया बहिनों को पुरस्कार भी दिया गया।इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य गुरु प्रसाद उनियाल , रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के अध्यक्ष रोटेरियन विकास गर्ग , सचिव रोटेरियन देवव्रत अग्रवाल , पूर्व अध्यक्ष हरि रतूड़ी व विद्यालय के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *