रुड़की में पटाखे की फैक्ट्री में लगी आग के बाद ऋषिकेश में भी पुलिस और फायर सर्विस के अधिकारियों ने किया संयुक्त निरीक्षण ,दुकानदारों को दी हिदायत


ऋषिकेश, 22 फरवरी । पिछले दिनों रुड़की में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग के बाद ऋषिकेश तीर्थ नगरी के पटाखों की दुकानों पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर स्थानीय कोतवाली पुलिस और फायर सर्विस के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से निरीक्षण किया।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर सुरक्षा की दृष्टि से ऋषिकेश में पटाखों का व्यवसाय करने वाले दुकानदार क्षेत्र रोड पर स्थित हाकम सिंह, मुखर्जी मार्ग पर रावल और बत्रा जनरल स्टोर पर संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया।

इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण करते हुए उनके सभी दस्तावेजों को भी देखा गया, यह संयुक्त निरीक्षण पिछले दिनों रुड़की में हुई पटाखा फैक्ट्री में आगजनी के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर किया गया है।

इस दौरान कोतवाली प्रभारी निरीक्षक खुशीराम पांडे, अग्निशमन अधिकारी बीरबल सिंह भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान दुकानदारों को हिदायत दी गई है, कि वह जहां उनके द्वारा गोदामों में पटाखों को स्टोर किया गया है। वहां सुरक्षा के पूरे प्रबंधन किए जाए यदि इन इंतजामों में खामी के चलते किसी प्रकार की घटना घटी तो उसके लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे, और उनके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *