परशुराम चौक पर दस लाख की लागत से महापौर ने किया नाले का शिलान्यास निगम एन एच को करता रहा है सहयोग, अधिकारी भी समझें जिम्मेदारी-मेयर


ऋषिकेश 1 अप्रैल। – परशुराम चौक पर महापौर अनिता ममगाई ने दस लाख रुपये की लागत से बनने वाले नाले का शिलान्यास किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि इससे  गु्ल्हाटी प्लाट से आने वाले बरसाती पानी से क्षेत्रवासियों व स्थानीय दुकानदारों को जल जमाव की समस्या से निजात मिलेगी।शनिवार की दोपहर क्षेत्र में जल जमाव की गंभीर समस्या के निस्तारण के लिए महापौर ने परशुराम चौक पर विधिपूर्वक पूजा अर्चना कर नाले के निर्माण के शिलान्यास का नारियल फोड़ा।

इस मौके पर महापौर ने कहा कि इस नाले के निर्माण से लोगों को परेशानी से निजात मिलेगी। घरों के गंदा पानी के कारण जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती थी। यह समस्या अब दूर हो जाएगी। उन्होंने पुरानी चुंगी व हरिद्वार रोड़ पर हल्की सी बारिश में भी हो रहे जल भराव के लिए एन एच की कार्य प्रणाली पर गंभीर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि यदि एन एच द्वारा हरिद्वार रोड़ पर सड़क के चौड़ीकरण अभियान के दौरान निर्माण कराये गये नाले में पानी के निकासी के लिए सही ढलान दी गई होती तो ये समस्या लोगों के लिए परेशानियों का सबब नही बनी होती।

उन्होंने कहा कि मौके पर एन एच व पी डब्ल्यू डी के अधिकारियों को भी बुलवाया गया है ताकि विभागीय तालमेल के जरिए नाले का निर्माण कराकर लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात दिलाई जा सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम प्रशासन एन एच अधिकारियों को हर आवश्यक सहयोग करता रहा है मगर अधिकारियों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

इस दौरान अधिशासी अभियंता दिनेश प्रसाद उनियाल, पी डब्लू डी अपर सहायक अभियंता उपेंद्र गोयल, एन एच अपर सहायक अभियंता विकास परमार, मंडल महामंत्री पवन शर्मा, पार्षद अनीता रैना, विजय बडोनी, कमलेश जैन, विजय लक्ष्मी भट्ट, राकेश पाल, धीरेंद्र कुमार धीरू, गोविंद चौहान, तरुण लखेरा विनय बलोधी,  अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *