मुख्यमंत्री तथा गोवा के पर्यटन मंत्री की उपस्थिति में (एम.ओ.यू.) पर हुए हस्ताक्षर, पर्यटन की दृष्टि से पूरा उत्तराखण्ड ही एक डेस्टिनेशन: पुष्कर सिंह धामी


देहरादून 23 मई। आज मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी तथा गोवा के पर्यटन मंत्री  रोहन खौंटे की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन (एम.ओ.यू.) पर हस्ताक्षर किये गये।

मुख्यमंत्री धामी ने इस अवसर को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह पहल अन्य राज्यों को भी प्रेरित करेगी आज गोवा से देहरादून की पहली डायरेक्ट उड़ान को इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया इस सीधी उड़ान सेवा का लाभ दोनों राज्यों के नागरिक भी उठा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने डेवलपिंग टूरिज्म इन मिशन मोड की बात कही थी आज का यह एमओयू दोनों राज्यों के लिए इस दिशा में एक और कदम होगा। गोवा तथा देहरादून के बीच यह सीधी उड़ान दोनों राज्यों के लोगों को यात्रा के लिए प्रेरित करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन की दृष्टि से पूरा उत्तराखण्ड ही एक डेस्टिनेशन है। पर्यटन के साथ एडवेंचर टूरिज्म व अन्य पर्यटन गतिविधियों में भी अनेक संभावनाएं हैं। पर्यटन की दृष्टि से विभिन्न क्षेत्रों को विकसित करने की दिशा में भी ध्यान दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *