शहरी विकास मंत्री ने जी-20 बैठक से पूर्व किए जा रहे सभी विकास कार्यों को 20 जून तक गुणवत्ता के साथ किए जाने के दिए निर्देश ऋषिकेश में 100 करोड़ रुपए की लागत से किए जा रहे हैं सौंदर्य करण के कार्य -प्रेमचंद


ऋषिकेश 12 जून । ऋषिकेश में आगामी 26 जून से आयोजित तीन दिवसीय जी-20 की बैठक के दौरान 20 देशों से आने वाले विदेशी मेहमानों का त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती के दौरान भव्य स्वागत किया जाएगा। जिसकी तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है, जिसके अंतर्गत किए जा रहे सभी सौंदर्य करण के कार्यों को 20 जून तक गुणवत्ता के साथ संपन्न करा लिया जाएगा।

यह जानकारी उत्तराखंड राज्य के शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने सोमवार की शाम को ऋषिकेश में अधिकारियों के साथ की गई बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सभी संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया है, कि वह ऋषिकेश में किए जा रहे सौंदर्य करण से संबंधित सभी कार्यों को ऋषिकेश में आने वाले श्रद्धालुओं की श्रद्धा को देखते हुए स्थाई परिवर्ती के किए जाए, जिसका लाभ जी-20 की बैठक के बाद स्थानीय नागरिकों के साथ देश के विभिन्न भागों से आने वाले श्रद्धालुओं को भी मिल सकेगा, उन्होंने कहा कि त्रिवेणी घाट ऋषिकेश की हृदय स्थली है, जिसका जितना भी सौंदर्यकरण किया जाएगा वह ऋषिकेश के हित में होगा।

उन्होंने कहा कि ऋषिकेश में वर्तमान समय में जी-20 की बैठक को देखते हुए लगभग एक सौ करोड़ के विकास कार्य किए जा रहे हैं। सभी कार्यों को किए जाने के लिए 20 जून तक का समय अधिकारियों को दिया गया है। जिसके अंतर्गत सभी कार्यों को पूर्ण कर लिया जाएगा। इसी के साथ शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह तत्काल हाईटेक शौचालय और महिलाओं को वस्त्र बदलने के लिए चेंजिंग रूम का निर्माण करें। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि त्रिवेणी घाट पर बनाए गए टीन सेड इस प्रकार का बनाया जाए कि वह देखने में सुंदर लगे। इसी के साथ उन्होंने स्थाई प्रवृत्ति के साथ गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए सभी निर्माण कार्य को किए जाने के लिए निर्देशित किया।बैठक में संबंधित विभाग के सभी अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *