जी-20 समिट के तहत योग नगरी ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर भव्य अद्भुत गंगा आरती के दिव्य आयोजन के लिए महापौर ने जिलाधिकारी सहित तमाम विभागों के अधिकारियों ,शहर की जनता सहित मीडियाकर्मियों का जताया आभार  तीर्थ नगरी की खूबसूरती बरकरार रखने की जिम्मेदारी अब शहरवासियों की-अनिता ममगाई


ऋषिकेश 29 जून। – जी 20 समिट के तहत योग नगरी ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर विदेशी डेलीगेट्स के लिए आयोजित हुई गंगा आरती के अद्वभुद, भव्य और दिव्य आयोजन के लिए नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने जिलाधिकारी सहित तमाम विभागों के अधिकारियों ,शहर की महान जनता सहित मीडियाकर्मियों का आभार जताया है।

वृहस्पतिवार को नगर निगम महापौर ने एक जारी बयान में कहा कि होसले बुलंद और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो ईश्वरीय शक्ति भी साथ देती है। ये बात एक बार फिर से सच साबित हुई है। मौसम के बिगड़ते मिजाज के बावजूद कल दिनभर मौसम ने साथ दिया और जी समिट में आये विदेशी मेहमानों के लिए ऐतिहासिक सांंध्य आरती का सफल आयोजन कराने में प्रशासन कामयाब रहा।

महापौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंंह धामी की वजह से तीर्थ नगरी को विदेशी डेलीगेट्स की मेजबानी का सौभाग्य मिला। प्रधानमंत्री मोदी के कारण दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। जी-20 के जरिए विश्व बंधुत्व की भावना परिलक्षित हुई है।

उन्होंने कहा कि जब हम अपनी प्रगति के लिए प्रयास करते हैं, तो हम वैश्विक प्रगति की भी परिकल्पना करते हैं।सांध्य आरती की मेजबानी मिलने के बाद एक पखवाड़े के भीतर जिस प्रकार देवभूमि को नये रूप में सजाया और संवारा गया वो आज सबके सामने है। अब शहरवासियों की भी जिम्मेदारी है कि तीर्थ नगरी की खूबसूरती को बरकरार रखने में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।उन्होंने कार्यक्रम के लिए नगर निगम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मुक्त कंठ से सराहना की।

साथ ही कहा कि,जिलाधिकारी महोदया के कुशल निर्देशन में जिस प्रकार तमाम विभागों के अधिकारियों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए दिनरात मेहनत की वह उसे हमेशा याद रखा जायेगा।

महापौर ने कार्यक्रम तय होने के बाद से अपनी सार्थक रिपोर्टिंग के जरिए दिए गये अतुलनीय योगदान के लिए खासतौर पर मीडियाकर्मियों का आभार जताते हुए कहा कि देशभर के  साथ अंतरराष्ट्रीय पटल पर भी इससे देवभूमि की एक विशिष्ट पहचान कायम हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *