मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत महापौर ने पौधारोपण कर देश के लिए अपने जीवन का बलिदान करने वाले बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों को किया याद पंच प्राण की प्रतिज्ञा को पूर्ण करके विकसित राष्ट्र का सपना होगा साकार-अनिता ममगाई


ऋषिकेश 13 अगस्त। – नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने  ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत पौधारोपण किया।

इस दौरान उन्होंने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान करने वाले बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया किया।

रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर तीर्थ नगरी में महापौर ने मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम अंतगर्त ट्राजिंट कैंप में अमृत वाटिका का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हम सभी ने पंच प्रण की प्रतिज्ञा ली है, और हम उसे पूरा करके एक विकसित भारत का निर्माण करने में अपना योगदान देंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड की वीर भूमि से विशेष लगाव रहा है।उन्होंने यहां सैन्य धाम की स्थापना कर देश की आन ,बान और शान के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले वीर सपूतों को सही आर्थो में सम्मान देने का काम किया है।

पीएम मोदी के आह्वान पर मेरी माटी, मेरा देश अभियान 9 अगस्त को हुआ ।जोकि स्वतंत्रता दिवस तक लगातार जारी रहेगा। देवभूमि में भी कार्यक्रम को लेकर जबरदस्त उत्साह है।

उन्होंने कहा कि पंच प्रण को स्वीकार कर एक विकसित भारत मे योगदान करना भारत मां को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी।

इस दौरान सहायक नगर आयुक्त चंद्रकांत भट्ट, सफाई निरीक्षक अभिषेक मल्होत्रा, गुरमीत सिंह,दीपक सेमवाल, जितेंदर ,नरेश खैरवाल, जितेंद्र कुमार,अमित, आशीष लाम्बा आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *