मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों को अतिवृष्टि के दृष्टिगत 24 घण्टे अलर्ट रहने के दिए निर्देश, 2 दिनों के लिए चारधाम यात्रा भी करी स्थगित


ऋषिकेश 14 अगस्त। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में उच्चाधिकारियों की बैठक लेते हुए अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों एवं वहां किए जा रहे राहत व बचाव कार्यों की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने अधिकारियों को अतिवृष्टि के दृष्टिगत अलर्ट रहने के निर्देश दिए। अतिवृष्टि के दृष्टिगत 2 दिनों के लिए चारधाम यात्रा स्थगित कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं से मौसम के पूर्वानुमान को देखकर ही यात्रा करने की अपील की है। उन्होंने अतिवृष्टि के कारण पौड़ी जिले में हताहत हुए लोगों के परिवारजनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को घायलों को शीघ्र उचित उपचार दिलवाने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि अतिवृष्टि से प्रभावितों को मानकों के अनुसार मुआवजा राशि यथाशीघ्र मिल जाए। उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि से प्रदेश में हुई क्षति का पूरा आंकलन किया जाए।

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिला प्रशासन एवं राहत-बचाव में लगे सभी दलों को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *