अखिल भारतीय संत समिति ने तीर्थ नगरी में हो रही गायों की हत्या पर जताया रोष -मुख्यमंत्री को देंगे ज्ञापन


ऋषिकेश,25 अगस्त ।अखिल भारतीय संत समिति एवं विरक्त वैष्णव मंडल समिति ने तीर्थ नगरी ऋषिकेश तपोवन में आए दिन हो रही गायों की निर्मम हत्या, भू माफिया द्वारा आश्रमों को खुर्द किए जाने, देवभूमि में राज्य सरकार की शराब नीति के तहत खोली जा रही शराब की दुकानों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिए जाने का निर्णय लिया गया ।

यह निर्णय शुक्रवार को भगवान आश्रम में आयोजित अखिल भारतीय संत समिति के अध्यक्ष गोपालाचार्य ओर विरक्त वैष्णव मण्डल समिति के अध्यक्ष स्वामी दयाराम दास की अध्यक्षता और महामंत्री स्वामी अखंडानंद के संचालन में बैठक के दौरान उपस्थित संतों ने सरकार की शराब नीति का विरोध करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में उत्तराखंड के तमाम शहरों और कस्बो में खोली जा रही, शराब की दुकानों के कारण देवभूमि की गरिमा दूषित हो रही है।

आज पूरी देवभूमि पर्यटन क्षेत्र में तब्दील हो गई है, जहां विभिन्न प्रकार की अपराधिक गतिविधियां भी संचालित की जा रही है। जिसके कारण कानून व्यवस्था भी लड़खड़ा गई है। संतों ने उत्तराखंड में संतों की भूमि को कब्जाने के लिए भू माफियो की सक्रियता पर भी चिंता व्यक्त की, वही गायों की बड़े पैमाने पर तस्करी कर की जा रही हत्या पर भी रोष व्यक्त किया, इसी के साथ सडक दुर्घटना मे घायल मवेशियो की हत्या करने वालो को संरक्षण देने वाले लोगो के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की मांग की।

बैठक मे यह भी कहा गया कि इसे रोकने के लिए सरकार द्वारा जो कडे कानून सरकारो द्वारा बनाए जा रहे कानून का असर भी इस प्रकार की गतिविधि करने वालों पर नहीं पड़ रहा है। जिसके कारण तस्करो के हौसले बुलंद है ,इसे रोकने वाले संतो पर भी हमले किए जा रहे है। जिसे देखते हुए संतो की रक्षा की जाए ।इसके विरोध में जल्द प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन दिए जाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया।

बैठक में महामंडलेश्वर स्वामी दयाराम दास महाराज अध्यक्ष विरत्त वैष्णव मंडल,युवराज स्वामी गोपालाचार्य ,अध्यक्ष अखिल भारतीय संत समिति महामंत्री स्वामी अखंडानंद सरस्वती, अखिल भारतीय संत समिति , स्वामी मंहत लोकेश दास महाराज, महंत आलोक हरि, महाराज महंत स्वामी करुणा शरण महाराज ,महंत रवि प्रपन्नाचार्य , राम दास ,केशव दास, प्रमोद दास, महावीर दास श्याम, दास राम, पदम दास, स्वामी गणेश दास, महाराज स्वामी परमानंद दास ,स्वामी योगी आशुतोष , योगी नवीन जोशी, आदि उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *