हिमश्री फिल्म और डिज्नी+हॉटस्टार के संयुक्त तत्वाधान में बन रही वेबसीरीज ‘काफल’ की टीम को मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं,प्रदेश सरकार द्वारा कुमाऊंनी, गढवाली एवं जौनसारी फिल्मों, वेबसीरीज आदि के लिए 50 प्रतिशत सब्सिडी स्वीकृत की गई : पुष्कर सिंह धामी


देहरादून /नैनीताल 23 अक्टूबर।मुख्यमंत्री  Pushkar Singh Dhami ने आज बलरामपुर हाउस नैनीताल में हिमश्री फिल्म और डिज्नी+हॉटस्टार के संयुक्त तत्वाधान में बन रही वेबसीरीज ‘काफल’ की टीम को शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उत्तराखण्ड के लिए गर्व का विषय है कि काफल के सम्पूर्ण पौष्टिक गुणों को समेटते हुए उत्तराखण्ड की वास्तविकता को वेबसीरिज में दर्शाया जा रहा है।

सिनेमा समाज का दर्पण होता हैं जो उस क्षेत्र की गतिविधियों को फिल्म के जरिए आम जन के सम्मुख रखता है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड अपनी नैसर्गिक सुंदरता, हिमालय पर्वत एवं नदियों से आच्छादित है उसी तरह यह वेबसीरीज अपने नाम के समान पहाड़ की भौगोलिक, सामाजिक, आधुनिक और सांस्कृतिक समरसता को समेटे हुए है।

मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्माताओं से उत्तराखंड की हसीन वादियों में आकर प्राकृतिक वातावरण का भरपूर लाभ उठाने के साथ ही फिल्म बनाने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि हाल ही में उत्तराखण्ड को बेस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवार्ड मिला है।उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कुमाऊंनी, गढवाली एवं जौनसारी फिल्मों, वेबसीरीज आदि के लिए 50 प्रतिशत सब्सिडी स्वीकृत की गई है। इससे स्थानीय कला एवं संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा साथ ही अनेक क्षेत्रों मे रोजगार का भी सृजन होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में उत्तराखण्ड शूटिंग के लिए एक प्रमुख स्थान बन चुका है। आने वाले वर्षाे में और अधिक फिल्मों का निर्माण उत्तराखण्ड में होने से होटल व्यवसायी के साथ ही पर्यटन व्यवसाय से जुडे लोगों, टैक्सी कारोबारी व गाइडों को फायदा होगा।

इस अवसर पर विधायक  सरिता आर्या,  राम सिंह कैडा, जिलाध्यक्ष  प्रताप बिष्ट, आयुक्त  दीपक रावत, डीआईजी डा0 योगेन्द्र सिंह रावत, जिलाधिकारी  वंदना, एसएसपी  पीएन मीणा के साथ ही काफल वेबसीराज के किरदार एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *