राजस्थान की कमान पहली बार के विधायक बने भजन लाल शर्मा के नाम,दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा को उपमुख्यमंत्री , जबकि वासुदेव देवनानी स्पीकर


दिल्ली जयपुर 12 दिसंबर। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है। साथ ही दो उपमुख्यमंत्री और स्पीकर के नाम का भी ऐलान कर दिया गया है।

सांगानेर सीट से विधायक भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया है। प्रदेश कार्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में भाजपा हाईकमान द्वारा तय किए गए नाम का ऐलान किया गया और उस नाम पर सभी की सहमति बन गई। भजनलाल शर्मा संघ पृष्ठभूमि से आते हैं। वे मूलत: भरतपुर के रहने वाले हैं।

फिलहाल वे प्रदेश महामंत्री के पद पर भी थे।दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के बाद भजनलाल शर्मा का नाम तय कर लिया है।

भाजपा आलाकमान ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया था। आज दोपहर तीनों नेता जयपुर पहुंचे, विधायकों संग बैठक की। आज दोपहर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने वसुंधरा राजे से वन टू वन मीटिंग की थी। उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी राजनाथ सिंह से फोन पर बात की थी।राजस्थान में सीएम के नाम के ऐलान के साथ ही दो डिप्टी सीएम के नाम का ऐलान भी हो गया है।

दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा, जबकि वासुदेव देवनानी विधानसभा के स्पीकर होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *