प्रदीप बिजलवान विलोचन द्वारा राचित वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित कविता पुस्तक का हुआ विमोचन


ऋषिकेश 16 जनवरी। प्रदीप बिजलवान विलोचन द्वारा राचित वैज्ञानिक तथ्यों पर आधारित “नूतन कविताओं, कहानियों दार्शनिक एवं वैज्ञानिक लेख संग्रह” पुस्तिका का विमोचन किया गया।

मंगलवार को ऋषिकेश प्रेस क्लब में मुख्य अतिथि के रुप में शिक्षाविद साहित्यकार बंशीधर पोखरियाल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में ऋषिकेश प्रेस क्लब अध्यक्ष दुर्गा नौटियाल के द्वारा प्रदीप बिजलवान विलोचन द्वारा रचित “नूतन कविताओं, कहानियों के साथ दार्शनिक एवं वैज्ञानिक लेख संग्रह” पुस्तिका का विमोचन किया गया। 

कार्यक्रम का संयोजन वरिष्ठ साहित्यकार एवं आदर्श शिक्षक आचार्य  रामकृष्ण पोखरियाल द्वारा किया गया।

पुस्तिका के विमोचन के अवसर पर प्रदीप बिजलवान विलोचन ने कहा कि भाषा के द्वारा अपने दिल की गहराइयों से निकले शब्दो को कविताओं के माध्यम से किताबों पर उकेरा जाता है।

उन्होंने बताया कि उनके द्वारा रचित की गई इस किताब में कविताओं के द्वारा शब्दों को साकार किया गया है। क्योंकि शब्द हमेशा साकार रुप में होते हैं, जो कि वायुमंडल में गूंजयमान रहते हैं।  उन्होंने यह भी बताया कि उनके द्वारा प्रकाशित पुस्तिका में 35 कविताओं का विमोचन किया गया है और लघु कहानियां और दार्शनिक विचारों का भी संग्रह रखा गया है। उनके द्वारा रचित की गई पुस्तिका में सभी लघु कथाओं और कविताओं को वैज्ञानिक तथ्यों के आधार पर ही रखा गया है। 

इस अवसर पर लोग गायक विनोद बिजलवान , वरिष्ठ शिक्षक प्रबोध उनियाल सत्येंद्र चौहान आदिल उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *