उत्तराखंड की लोक संस्कृति को बचाने के लिए गठित उत्तराखंड नवनिर्माण सेवा समिति द्वारा 10 फरवरी को ऋषिकेश गढ़ महोत्सव का होगा अयोजन


ऋषिकेश 8 फरवरी। उत्तराखंड की लोक संस्कृति को बचाने के लिए गठित की गई उत्तराखंड नवनिर्माण सेवा समिति द्वारा स्वर्गीय प्रेम गौनियाल की स्मृति में 10 फरवरी को भरत मंदिर इंटर कॉलेज के खेल प्रांगण में ऋषिकेश गढ़ महोत्सव का आयोजन करने जा रहा है।

बुधवार को आईएसबीटी स्थित प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकार वार्ता में उत्तराखंड नवनिर्माण सेवा समिति के अध्यक्ष जगदीश कंडवाल ने बताया कि गढ़ महोत्सव में उत्तराखंड के प्रसिद्ध जागर सम्राट मंगलेश डंगवाल, लोक गायिका संगीता ढोंडियाल, पूनम सती अपने गानों की प्रस्तुति देंगी। कार्यक्रम का उद्घाटन विधानसभा अध्यक्ष  रितु खंडूरी, कार्यक्रम संरक्षक प्रांत कार्यवाहक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  दिनेश सेमवाल, कार्यक्रम अध्यक्ष निवर्तमान मेयर  अनीता मंमगाई, अति विशिष्ट अतिथि मैडम रजनी रावत, विशिष्ट अतिथि  अक्षत गोयल द्वारा किया जाएगा।

समिति के संरक्षक जितेंद्र भट्ट ने बताया कि इस मौके पर हिमालयन अस्पताल द्वारा रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें समिति से जुड़े लोग रक्तदान करेंगे।

समिति के अध्यक्ष जगदीश कंडवाल ने बताया कि उत्तराखंड की लोक संस्कृति को बचाने के लिए समिति द्वारा कई सालों से गढ़ महोत्सव का आयोजन कर रहा है।

पूर्व में समिति द्वारा मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया था। इस बार उत्तराखंड के शहीदों के परिजनों को समिति द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

उत्तराखंड के नवनिर्माण सेवा समिति द्वारा आगे भी लोक संस्कृति को बचाने के लिए जनमानस के साथ मिलकर काम करेगी।

इस मौके हेमंत डंग,परीक्षित मेहरा, नवीन देशवाल, ललित शर्मा, जितेंद्र भट्ट जितेंद्र चमोली बलदेव मनोज गोसाई,सुल्तान रावत, गोपाल नेगी,प्रीतम शर्मा आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *