ऋषिकेश में प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड की प्रथम एक दिवसीय प्रदेश कार्य समिति की बैठक हुई संपन्न


ऋषिकेश,03 मार्च‌ ।प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तराखंड की प्रथम एक दिवसीय प्रदेश कार्य समिति की बैठक का शुभारंभ ऋषिकेश में दीप प्रज्वलित कर किया गया। बैठक में संगठन की एकता और विस्तार को लेकर विशेष रूप से चर्चा किए जाने के साथ सभी जिलों में महिला व युवा इकाइयों का गठन किए जाने का निर्णय लिया गया।

रविवार को देहरादून रोड स्थित होटल में आयोजित बैठक का शुभारंभ उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के चेयरमैन अनिल गोयल, प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा महामंत्री प्रकाश मिश्रा , कार्यक्रम संयोजक राकेश अग्रवाल , ललित मोहन मिश्रा,नरेश अग्रवाल, और दीपक तायल ने स्वर्गीय यशपाल अग्रवाल सभागार में दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में अध्यक्ष अनिल गोयल ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के बैठकों में आने वाले विचारों से संगठन की एकता और विस्तार को लेकर अच्छा मंथन किया जाता है, जिससे निकलने वाले मंथन का प्रदेश से लेकर नगरिय इकाइयों में काम करने वाले पदाधिकारी‌ इस प्रकार की बैठकों में लिए गए निर्णय को को नीचे तक पहुंचाने का कार्य करते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश और जिले के पदाधिकारी सभी पदाधिकारी से अच्छा तालमेल मिलाकर कार्य करें, उन्होंने कहा कि अच्छे संगठन को चलाने के लिए अच्छी योजनाएं सभी को देनी होगी, जिसके लिए सभी जिलों को समय-समय पर कार्य योजना के लिए निर्देशित किया जाना अत्यंत आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि हम सबका व्यापारियों के हित में कार्य करते हुए एक लंबा इतिहास रहा है । उन्होंने कहा की समस्याओं को लेकर सरकार से हमेशा संघर्ष करते रहना चाहिए, लेकिन हमें संयम भी बरतना होगा। इस अवसर पर प्रांतीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा ने कहा कि संगठन के विस्तार को लेकर व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री की सहमति लेना आवश्यक है, और प्रत्येक बैठक में प्रती भाग कर जिले की नगर इकाइयों जिला अध्यक्षों जिला महामंत्री के साथ अलग से बैठक करें , ।

उन्होंने कहा कि प्रदेश उपाध्यक्ष अपने क्षेत्र के साथ-साथ पूरे प्रदेश में चल रहे व्यापारी संगठनों को बहुत प्रभावी बनाने के लिए सुविधाओं देंगे ,इसी के साथ प्रदेश मंत्री क्षेत्र के युवा संगठन व महिला संगठन के साथ जिला मुख्यालय की पूरी जानकारी तीन महीने में प्रदेश को देंगे। इसी के साथ उन्होंने कहा कि देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, कोटद्वार, काशीपुर, रुद्रपुर हल्द्वानी आदि महानगरों में संगठन को और प्रभावी बनाए जाने पर भी सभी व्यापारी एक जुट होकर कार्य करें।

साथ ही उन्होंने कहा कि युवा इकाइयों की मजबूती के लिए आगामी 17 मार्च को हल्द्वानी में एक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। बैठक में उत्तराखंड के सभी पदाधिकारीयों ने भाग लिया।

जिसमें मुख्य रूप से महामंत्री प्रकाश मिश्रा, प्रदेश उपाध्यक्ष मेहंदी रत्ता ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रमोद जोहर ,अब्दुल अतिक, विपिन नागलिया, राकेश अग्रवाल,प्रवीण ढींगरा, प्रदेश उपाध्यक्ष माधव प्रसाद सेमवाल, सुभाष कोहली, पवन शर्मा, आशु अरोड़ा, शिवम टुटेजा, शिवम अग्रवाल, अभिनव गोयल, सुनील गुप्ता, सुनील अग्रवाल, सुरेंद्र कक्कड़,सुरेश सुरी,जिला चमोली के जिला रुद्रप्रयाग जिला पौड़ी देहरादून ,हरिद्वार, रुद्रपुर, पिथौरागढ़ ,रुद्रप्रयाग, नैनीताल, सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *