ताउते तूफान से अब तक चार लोगों की मौत, 73 गांव प्रभावित,वायुसेना के 16 मालवाहक और 18 हेलिकॉप्टर तैनात


कर्नाटक में कोंकण तट के पास स्थित सभी जिलों को चेतावनी जारी। गुजरात में एनडीआरएफ की टीमें तैनात
बीएमसी ने 580 मरीजों को शहर के अंदर बने कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया

नई दिल्ली 16 मई । मौसम विभाग के मुताबिक ताउते अगले 24 घंटे में गंभीर और उसके बाद बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा। यह 18 मई की दोपहर से शाम के बीच गुजरात के पोरबंदर से होता हुआ पाकिस्तान की ओर रुख करेगा। इस दौरान पोरबंदर और नालिया तट पर इसके भारी तबाही मचाने का आसार है। ताउते चक्रवात से अबतक कर्नाटक में चार लोगों की मौत हो गई और 73 गांव प्रभावित हैं।

कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंध प्राधिकरण ने जानकारी दी कि ताउते चक्रवात की वजह से पिछले 24 घंटे में छह जिलों, तीन समुद्री तटों और तीन मलनाद जिलों में भारी बारिश हुई। अबतक चार लोगों की जान चली गई है और 73 गांव प्रभावित हुए हैं। महाराष्ट्र के राहत और पुनर्वास मंत्री ने कहा कि चक्रवात ताउते के मद्देनजर कोंकण तट के पास स्थित सभी जिलों को चेतावनी जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सीएम उद्धव ठाकरे को पुनर्वास की सभी जानकारी दे दी गई है। इन इलाकों में बड़ी संख्या आश्रय बनाए जाएंगे।

गोवा के तट से टकराया चक्रवाती तूफान ताउते। पणजी से चक्रवाती तूफान के कई सारी तस्वीरें सामने आईं। चक्रवाती तूफान ताउते को देखते हुए गुजरात राज्य में एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई हैं। एनडीआरएफ गांधीनगर के डिप्टी कमांडेंट रणविजय कुमार सिंह ने बताया, “24 टीमें आज शाम तक अपनी जगह ले लेंगी जिसमें 13 टीमें बाहर से मंगाई गई हैं। भारतीय वायुसेना ने शनिवार को कहा कि उसने ‘ताउते’ तूफान से उत्पन्न किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए अपने 16 मालवाहक विमान और 18 हेलीकॉप्टर प्रायद्वीपीय भारत में तैयार रखे हैं। वायुसेना ने बताया कि अगले कुछ दिन तटीय इलाकों में कोविड-19 राहत अभियान पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है क्योंकि खराब मौसम की वजह से बाद में इन इलाकों में अभियान प्रभावित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *