स्वच्छता प्रहरियों को आई डी पी एल में डीआरडीओ द्वारा तैयार किए जा रहे हॉस्पिटल में स्वच्छता की कमान संभालने के निर्देश


डी आर डी ओ द्वारा तैयार किए जा रहे हॉस्पिटल में सेवाओं के स्वच्छता प्रहरियों को मेयर ने किया रवाना

महापौर ने स्वच्छता प्रहरियों को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

 

ऋषिकेश 18 मई ।- नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने अनुशासित सिपाहियों की भांति निगम के स्वच्छता प्रहरियों को आई डी पी एल में डीआरडीओ द्वारा तैयार किए जा रहे हॉस्पिटल में स्वच्छता की कमान संभालने के निर्देश दिए। मंगलवार की दोपहर नगर निगम के ग्रामीण क्षेत्र स्थित बापूग्राम कैंप कार्यालय से महापौर ने पच्चीस स्वच्छता प्रहरियों को हास्पपिटल में स्वच्छता सेवाएं देने के लिए रवाना किया। इस अवसर पर महापौर ने निगम के स्वच्छता प्रहरियों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि सेना के जवानों के बीच रहकर उन्हें जो काम करने का मौका मिल रहा है उससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा ।

महापौर ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या बढ़ने की वजह से एम्स सहित तमाम कोविड अस्पतालों पर खासा लोड बढ़ गया है और ज्यादातर अस्पतालों में मरीजों की भर्ती के लिए बेड खाली नहीं बचे हैं।ऐसे में मरीजों के इलाज के लिए बड़ी संख्या में बेड तैयार किए जा रहे हैं। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डी आर डी ओ) इस संबंध में खासा योगदान कर रहा है।ऋषिकेश के आई डी पी एल क्षेत्र में 500 बेड के हास्पिटल निर्माण कार्य अतिंम चरण में है। हॉस्पिटल के प्रारंभ होने के बाद निश्चित ऋषिकेश एवं समीपस्थ क्षेत्रों के कोरोना संक्रमितो को बेहद राहत मिलेगी ।गंभीर रोगियों की जिंदगी को बचाने में यह हॉस्पिटल निश्चित ही मील का पत्थर साबित होगा।

महापौर ने  यह भी बताया कि निगम के 25 स्वच्छताा कर्मियों को हास्पपिटल मेें स्वच्छता सेवाओ
के लिए लगाया गया है,जिसका समस्त खर्च निगम प्रशासन वहन करेगा।उन्होंने हॉस्पिटल में निगम से सम्बंधित हर आवश्यक सेवाओं के लिए सदैव तैयार रहने की प्रतिबद्धता भी दोहराई।इस दौरान पार्षद रश्मि देवी, गुरविंदर सिंह गुरी, विजेंद्र मोगा, विजय बडोनी, लक्ष्मी रावत, सुभाष बाल्मीकि अक्षय खैरवाल, सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, सचिन रावत, अभिषेक मल्होत्रा ,प्रशांत कुकरेती आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *