एक माह से बंद ऋषिकेश की ओपीडी चालू किए जाने के साथ, 3 दिन में वेंटीलेटर चालू किए जाएंगे -गणेश जोशी


सैनिक कल्याण एवं उद्योग विकास मंत्री ने ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय का किया निरीक्षण

ऋषिकेश,20 मई । सैनिक कल्याण एवं औद्योगिक विकास व प्रभारी मंत्री गणेश जोशी ने राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश का स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को कोविड-19 के दौरान व्यवस्थाओं को दुरुस्त किए जाने के साथ ऋषिकेश में पिछले 1 माह से बंद ओपीडी को शुक्रवार से आमजन के लिए खोले जाने व पांच वेंटिलेटर देहरादून से मंगा कर चालू किए जाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए । ज्ञात रहे कि गुरुवार को गणेश जोशी ने राजकीय चिकित्सालय में पहुंचकर व्यवस्थाओं का मुआवना किया ।

इस दौरान उन्होंने चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से चिकित्सालय में डॉक्टरों सहित वेंटिलेटर संबंधी व्यवस्थाओं को दुरुस्त किए जाने की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने बताया कि पिछले दिनों ऋषिकेश को प्राप्त 5 वेंटिलेटर जिन्हें देहरादून मंगा लिया गया था, उन्हें तत्काल ऋषिकेश भेजे जाने के साथ शुरू किए जाने के लिए निर्देशित भी किया।

इसी के साथ प्रभारी मंत्री ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री व क्षेत्रीय सांसद रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा ऋषिकेश राजकीय चिकित्सालय को जो वेंटिलेटर तथा उपकरण खरीदे जाने के लिए 60 लाख रु. की धनराशि दी गई है, उससे तत्काल सभी उपकरण खरीद लिए जाए। इसी के साथ गणेश जोशी ने यह भी कहा कि यहां पर जो स्टाफ की कमी है ,उसे तत्काल उपनल के माध्यम से नियुक्त किया जा रहा है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि पिछले कई दिनों से बंद ओपीडी को गरीब लोगों की सहायता को देखते हुए तत्काल चालू किया जाए ।

जिससे मरीज प्राइवेट चिकित्सालय में न जाएं। गणेश जोशी का यह भी कहना था कि राज्य सरकार के सख्त निर्देश है, कि चिकित्सालय में आने वाले किसी भी मरीज को असुविधा का सामना न करना पड़े, उनका उपचार तत्काल किया जाए। इसी को देखते हुए यहां किसी भी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी ।यदि फिर भी कोई कमी रह जाती है। तो वह प्रदेश के मुख्यमंत्री से तत्काल इस संबंध में बातचीत कर उसका समाधान करेंगे ।उन्होंने कहा कि पिछले 15 दिनों से पूरी सरकार लोगों के स्वास्थ्य को लेकर दिन रात कार्य में जुटी है। प्रभारी मंत्री ने यह भी बताया कि ऋषिकेश के भरत मंदिर परिवार द्वारा वेंटिलेटर चालू किए जाने के लिए टेक्नीशियन का वेतन श्री भरत मंदिर परिवार द्वारा दिया जाना सुनिश्चित किया गया है। इस मुद्दे को लेकर भी प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य निदेशालय से बातचीत करतीन दिन में वेंटिलेटर चालू किए जाने के लिए निर्देशित किया।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल नगर निगम महापौर अनीता ममगांई, सीएमओ ए.के डिमरी, उप जिलाधिकारी वरुण चौधरी, के अतिरिक्त
भारतीय जनता पार्टी ऋषिकेश मंडल के अध्यक्ष दिनेश सती , संजय व्यास, संदीप गुप्ता, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, अनीता रैना सहित अन्य नगर निगम पार्षद व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *