युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने योगगुरु रामदेव के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।


हरिद्वार 28 मई । हरिद्वार स्थित योग गुरु बाबा रामदेव के साथ विवाद गहराता ही जा रहे हैं। आईएमए  और एलोपैथिक के डाक्टरों और पतंजलि के बीच जंग के सूत्रधार बाबा रामदेव के खिलाफ मुखर हुए आईंएमए के डॉक्टरों के समर्थन में अब कांग्रेस पार्टी भी उतर गई।शुक्रवार को युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पतंजलि योगपीठ पहुंचकर बाबा रामदेव के खिलाफ जमकर न्नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में पोस्टर भी थे।मौके पर प्रदर्शन कर रहे लोगो ने लाला रामदेव मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

एलोपैथिक डॉक्टरों और बाबा रामदेव के बीच चल रहे विवाद के बाद हरिद्वार युवा कांग्रेस डॉक्टरों के समर्थन में उतरा। युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बाबा के खिलाफ बहादराबाद स्थित पतंजलि फेज-1 के गेट पर प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के ऐलान के बाद ही पतंजलि की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

प्रदर्शन को देखते हुए पतंजलि संस्थान और उसके आसपास के इलाकों में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया। बता दें कि बाबा रामदेव की एलोपैथी प्रणाली पर की गई टिप्पणी के बाद पूरे देश में रामदेव को लेकर रोष है। इसी के चलते आज युवा कांग्रेस ने योगगुरु के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

इसके अलावा योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ 4 बच्चों को बंधक बनाने का मामला  और सामने आया है।पतंजलि गुरुकुलम हरिद्वार स्थित वैदिक कन्या गुरुकुलम से छत्तीसगढ के गरियाबंद जिले के चार बच्चों का विवाद गहरा गया है। हालांकि चारों बच्चों को सकुशल उनके पालकों को सुपुर्द कर दिया गया है। बच्चों के पालक कौशल कुमार सिन्हा और ललित राम सिन्हा ने बताया कि गुरुकुलम प्रबंधन से बातचीत के बाद बच्चों को उन्हें सकुशल सुपुर्द किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *