3.87 करोड़ की खैरीखुर्द पेयजल योजना से होगी पेयजल की क़िल्लत दूर- विधानसभा अध्यक्ष


3.87 करोड़ की खैरीखुर्द पेयजल योजना से होगी पेयजल की क़िल्लत दूर- स्पीकर

 

देहरादून 1 अगस्त। स्वच्छ एवं पर्याप्त जलापूर्ति की दिशा में ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत खैरीखुर्द के लिए 3.87 करोड़ रुपए की पेयजल योजना के लिए वित्तीय स्वीकृति प्रदान करने पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल का आभार व्यक्त किया है।
विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत खैरीखुर्द पेयजल योजना के लिए 387.26 लाख रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है एवं शीघ्र ही इस योजना को त्वरित गति से धरातल पर उतारा जाएगा।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पेयजल योजना की डीपीआर बनकर तैयार हो चुकी है साथ ही टेंडर प्रक्रिया जारी है शीघ्र ही सभी आवश्यक संबंधित कार्यवाही को पूर्ण कर योजना को शुरू किया जाएगा।विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत 350 किलोलीटर का एक ओवरहेड टैंक, एक ट्यूबेल एवं ठाकुरपुर, खैरीखुर्द, नेपाली फार्म आदि क्षेत्रों में 15 किलोमीटर पाइप लाइन बिछाये जाने का कार्य किया जाना है।श्री अग्रवाल ने कहा कि खैरीखुर्द पेयजल योजना से हजारों परिवार लाभान्वित होंगे।
अग्रवाल ने कहा कि खैरीखुर्द पेयजल योजना की स्वीकृति के लिए वे काफ़ी समय से प्रयासरत थे जिसके सम्बंध में कई बार उनके द्वारा पेयजल मंत्री से भी वार्ता की गई थी।विधानसभा अध्यक्ष ने पेयजल मंत्री एवं सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस योजना से यहां के क्षेत्रवासियों को स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल आपूर्ति का लाभ प्राप्त होगा एवं पेयजल समस्या से निदान मिलेगा। अग्रवाल ने कहा है कि उनका लक्ष्य है कि 2022 तक ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक परिवार एवं घर तक पेयजल कनेक्शन प्राप्त हो एवं शुद्ध पेयजल आपूर्ति हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *