राष्ट्रीय ध्वज अनावरण कार्यक्रम को लेकर एमडीडीए अधिकारियों ने की महापौर से मुलाकात


त्रिवेणी घाट पर गगनचुंबी राष्ट्रीय ध्वज उत्पन्न करेगा देश प्रेम का जज्बा-अनिता ममगाई

महापौर के प्रयासों से नगर की हृदय स्थली त्रिवेणी घाट पर कल संपन्न होगा राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण

ऋषिकेश 04 अगस्त । – नगर निगम महापौर के प्रयास से तीर्थ नगरी ऋषिकेश की हद्वय स्थली त्रिवेणी घाट पर 101 फुट ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण कार्यक्रम संपन्न होगा ।स्वतंत्रता दिवस समारोह से पूर्व राष्ट्रीय कार्यक्रमों की दृष्टि से शहर के लिए एक ऐतिहासिक दिन होगा।

देहरादून विकास प्राधिकरण द्वारा 30 मीटर ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज के अनावरण कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए एमडीडीए के सचिव (पीसीएस) व अधिशासी अभियंता श्याम मोहन शर्मा ने नगर निगम कार्यालय में महापौर से मुलाकात की। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने महापौर को बताया कि उत्तराखंड की तीर्थ नगरी उन विशिष्ट शहरों में अंकित हो गई है जहां इस कदर गगनचुंबी राष्ट्रीय ध्वज लोगों में देश प्रेम की भावना जागृत करेगा।

इस दौरान महापौर ने एमडीडीए अधिकारियों को अंर्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश की छवि अनुरूप सौंदर्यीकरण के लिए निर्देशित भी किया।

महापौर ने बताया कि नगर निगम की कमान संभालने के बाद के उनकी ख्वाहिश थी की देवभूमि ऋषिकेश की हद्वय स्थली त्रिवेणी घाट पर गगनचुंबी राष्ट्रीय ध्वज स्थापित किया जाये जो कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों में देश प्रेम की भावना जागृत कर सके।महापौर के अनुसार बैंड की मधुर धुनों के बीच राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण शहर के गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *