उत्तराखंडियत को बचाए जाने के साथ भाजपा सरकार की नाकामियों को जनता के बीच ले जाएंगे- हरीश रावत


कांग्रेस के दो दिवसीय मंथन शिविर

विधानसभा चुनाव में जिताऊ उम्मीदवारों के साथ सभी जातियों, महिलाओं को भी उतारेगें

ऋषिकेश,0 4 अगस्त  ।उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ऋषिकेश में आयोजित कांग्रेस प्रदेश के मंथन शिविर के दौरान कांग्रेस ने चुनाव में जाने के लिए जो मंथन कर हासिल किया है उसमें उत्तराखंडियत को बचाए जाने के साथ राज्य की भाजपा सरकार के दौरान महंगाई बेरोजगारी महिलाओं की सुरक्षा स्वास्थ्य शिक्षा मैं नाकामियों को लेकर जनता के बीच जाना है।

यह बात पूर्व प्रदेश मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा जो अपनी बैठकों के दौरान विचार मंथन किया जाता है उसमें विष निकलता है। और कांग्रेस के मंथन शिविर में उत्तराखंडीयत को बचाए जाने के साथ राज्य के देव स्थानों बेरोजगारों की समस्याओं के समाधान के साथ स्वास्थ्य शिक्षा जन जन तक उपलब्ध करवाए जाने के अतिरिक्त कोरोना काल में सरकार की विफलता को उजागर किया गया है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के मंथन शिविर में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव में जिताऊ उम्मीदवारों के चयन के साथ सभी जातियों को साधने के लिए आरक्षण व महिलाओं को भी चुनाव मैदान में उतारे जाने पर विचार किया गया हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान टिकट दिए जाने का फैसला पार्टी हाईकमान द्वारा किया जाता है परंतु स्थानीय स्तर पर पार्टी उम्मीदवार का लेखा जोखा प्रदेश स्तर पर ही तय होता है ।

उन्होंने कहा कि यह मंथन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए काफी महत्वपूर्ण है जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को साधने के साथ चुनाव मेनिफेस्टो पर भी विचार किया गया जिसमें पूरे प्रदेश की जनता की भावनाओं को समाहित किया गया है हरीश रावत का कहना था कि इस बार भारतीय जनता पार्टी के कुशासन से परेशान राज्य की जनता कांग्रेस की सरकार बनाने में पूरी तरह से मदद करेगी ।

उन्होंने उत्तराखंड में आप पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उत्तराखंड भौगोलिक दृष्टि से काफी विकट है जहां चुनाव लड़ने के लिए गाड़ गदेरों अपना झंडा पहुंचाया जाना आवश्यक है उनका कहना था कि भगोलीक दृष्टि से दिल्ली और उत्तराखंड में काफी अंतर है। यहां की जनता काफी समझदार है वह हमेशा राष्ट्रीय दलों पर ही विश्वास करती है जो कि अभी तक हुए उत्तराखंड में चुनाव के दौरान भी देखने को मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *