हरिद्वार रोड स्थित पुरानी चुंगी के पास तीन दुकानों में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर किया आग पर काबू


ऋषिकेश 13 नवंबर। आज दोपहर बाद हरिद्वार रोड स्थित पुरानी चुंगी के पास डंपिंग ग्राउंड के बाहर लगे तीन खोखो में आग लग गई। घटना में एक खोखा जलकर खाक हो गया। जबकि दो खोखे आंशिक रूप से जले हैं। जिससे वहां पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया।

प्राप्त समाचार के अनुसार वहा पर मौजूद सोनू जेसीबी वालों की दुकान में गैस का सिलेंडर और बाइक खड़ी हुई थी। जिस पर पीछे से ट्रेचिंग ग्राउंड में पड़े कबाड़े से आग लगी जो लगातार विकराल रूप धारण करते हुए दुकान में जा पहुंची  जिससे दुकान में रखे गैस के सिलेंडर या बाइक मै धमाका हुआ और आग पकड़ती चली गई और विकराल रूप धारण कर बगल से सटी दूसरी दुकानों में भी पहुंच गई।

नजारा देख आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही 15 मिनट में दमकल विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। जिसमें आग पर काबू पाना शुरू किया, लेकिन पानी खत्म होने की वजह से दमकल विभाग को दूसरी गाड़ी भी मौके पर बुलानी पड़ी।

करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान डंपिंग ग्राउंड के कचरे में लगी आग को भी दमकल विभाग ने बुझाने का भरसक प्रयास किया। मौके पर डंपिंग ग्राउंड में लगे ट्यूबवेल से भी पानी की बौछारें डाल आग को बुझाने की कोशिश की गई।तब जाकर कचरे के ढेर में लगी आग को बुझाया जा सका।

बता दें कि आग लगे खोखो में शामिल एक खोके में करीब 6 महीने पहले भी आग लगने की घटना हुई थी। दमकल विभाग के अनुसार डंपिंग ग्राउंड में लगी आग की वजह से ही खोखो में आग लगी है। जिसमें एक खोखा जलकर खाक हो गया है। दो खोखे आंशिक रूप से जले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *