ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए नगर निगम के बापू ग्राम स्थित शाखा कार्यालय में आधार कार्ड केंद्र खुला


ऋषिकेश 29 दिसंबर। -आधार कार्ड बनवाने के लिए परेशानी झेल रहे ग्रामीणों को नगर निगम ने बड़ी राहत देते हुए बापूग्राम स्थित नगर निगम के शाखा कार्यालय में आधार कार्ड केन्द्र स्थापित करा दिया है।

नगर निगम महापौर ने जानकारी देते हुए बताया कि ऋषिकेश नगर निगम में आधार कार्ड केन्द्र के तीन माह पूर्ण होने पर किए गए निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया था कि अभी भी हजारों लोग आधार कार्ड बनवाने से वंचित रह गए जिसके लिए रोजाना निगम के स्वर्ण जंयती सभागार में ग्रामीणों की लंबी-लंबी कतारें लग रही है।

इसे देखते हुए उनके द्वारा किए गए प्रयासों के बाद ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए नगर निगम के बापू ग्राम स्थित शाखा कार्यालय में आधार कार्ड केंद्र खुलवा दिया गया जिससे अब ग्रामीणों को काफी सहूलियत होगी।

महापौर ने बताया वर्तमान समय में आधार कार्ड बहुत अधिक आवश्यक दस्तावेजों में से एक है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक हर नागरिक का आधार बनना बहुत जरूरी है। बगैर आधार कार्ड के बैंक खाता, स्वास्थ्य सुविधा और अन्य सभी कार्य भी नहीं हो पाते हैं। शहरी क्षेत्र में लोगों की सुविधार्थ नगर निगम मे आधार कार्ड केन्द्र खोला गया था अब यह सुविधा बापूग्राम ग्रामीण क्षेत्र में भी लोगों को मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *