ऋषिकेश : त्रिवेणी घाट पार्किंग में खड़ी बोलेरो कार खुद ही खिसक कर गंगा में पहुंची


ऋषिकेश 30 दिसंबर। ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट स्थित पार्किंग में खड़ी एक कार अचानक गतिशील हो गई। कार पार्किंग से खिसकती हुई गंगा में जा पहुंची। गनीमत रही कि गंगा में पानी का बहाव कम था और कार आधे पानी में डूब कर रुक गई।

घटना देर रात्रि करीब 1:30 बजे की है। एक व्यक्ति अपनी बोलेरो कार त्रिवेणी घाट की पार्किंग में मार्क करके कहीं चला गया। रात्रि 1:30 बजे अचानक कार गतिशील हो गई और खिसकते हुए त्रिवेणी घाट पार्किंग के मुख्य प्लेटफार्म से सीढ़ीनुमा तीन प्लेटफार्म पार करते हुए सीधे गंगा में जा पहुंची। इस वक्त त्रिवेणी घाट पर कुछ लोग मौजूद थे, मगर अंधेरा होने के कारण कोई कुछ भी नहीं कर सका।

प्रत्यक्षदर्शी पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा ने बताया कि संभवतया कार न्यूट्रल करके पार्किंग में खड़ी की गई होगी। पार्किंग की ढाल गंगा की ओर होने के कारण कार अपने आपका गतिशील हो गई और सीधे गंगा में जा पहुंची। गुरुवार की सुबह कार को गंगा से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

त्रिवेणी घाट की पार्किंग पर वाहनों के इस तरह गंगा में पहुंचने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी यहां पार्किंग में खड़े कई वाहन गतिशील होकर गंगा में जा पहुंचे हैं। त्रिवेणी घाट की पार्किंग की ढलान गंगा की ओर है।

जबकि पार्किंग के किनारे किसी भी तरह की सुरक्षा दीवार अथवा एंगल नहीं लगाए गए हैं। लगातार हो रही इस तरह की घटनाओं को लेकर जिम्मेदार नगर निगम भी कोई संज्ञान नहीं ले रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *