ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बड़ते मामलों को देखते हुए महापौर ने राजकीय चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण हास्पिटल में परखी व्यवस्थाएं, बूस्टर डोज अभियान का लिया फीडबैक


ऋषिकेश 11  जनवरी। . – ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बड़ते मामलों से चिंतित नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने राजकीय चिकितसालय में सेनेटाइज कराकर व्यवसथाओं का जायेजा लिया। इस दौरान उन्होंने फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगायी जा रही बूस्टर डोज अभियान की जानकारी भी ली।

कोरोना के तेजी से बड़ रहे की मामलों से चिंतित महापौर ने एसपीएस राजकीय चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाएं देख अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।मंगलवार की दोपहर को मेयर अनिता ममगाईं सरकारी अस्पताल पहुंची। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए तैयारियों को लेकर अस्पताल में व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

उन्होंने बूस्टर डोज को लेकर भी आवश्यक फीड बैक लिया। महापौर ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी वेब को लेकर सभी तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर ने भारत में दस्तक दे दी है।इस बार ये लहर ओमिक्रॉन वेरिएंट से आई है। जबकि पिछले साल कोरोना के डेल्टा वेरिएंट ने तबाही मचाई थी।ओमिक्रॉन वेरिएंट डेल्टा के मुकाबले बेहद तेज़ी से फैल रहा है। चिंता की बात ये हैं कि इस वेरिएंट से संक्रमित होने वाले मरीजों में ज्यादातर सर्दी जुकाम के लक्षण दिख रहे हैं।लिहाजा शुरुआत में इसकी पहचान करने में काफी परेशानी हो रही है। इसलिए सर्तकता बेहद जरूरी है।उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन का सफाई एवं सैनेटाइजेशन पर पूरा फोकस है।उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि स्वच्छता का ध्यान रखें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क जरूर पहने।

इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त एलम दास, पार्षद अनिता रैना, विजय बडोनी,डॉ एस एस यादव, नर्सिंग ऑफिसर राहुल सक्सेना, डॉक्टर अंकित आनंद,सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा, सुभाष सेमवाल ,अंकित कुमार, शिवानी आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *