पुलिस द्वारा ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र के लाइसेंसी हथियारों को चुनाव के मद्देनजर थाने में करवाएं जमा


ऋषिकेश ,18 जनवरी।  ऋषिकेश विधानसभा चुनाव को लेकर ऋषिकेश ओर  रायवाला क्षेत्रों के 535 लाइसेंसी लोगों के तमाम हथियारों में से बैंक और अन्य संस्थानों में कार्यरत सुरक्षाकर्मियों के अलावा शांति व्यवस्था बनाए जाने के चलते सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाली थाने में जमा करवा दिए गए हैं।

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी ने बताया कि ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र में कुल 424 लाइसेंसी हथियार लोगों के पास है, लेकिन चुनाव के दृष्टिगत सभी लोगों को सूचित कर अपने हथियारों को थानों में जमा कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया था ।जिसमें बैंकों के अतिरिक्त अन्य संस्थानों में सुरक्षा कारणों को छोड़कर सभी के लाइसेंस शुदा हथियारों को जमा करवा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि रायवाला क्षेत्र में 111 लाइसेंस शुदा हथियार है। इसी के साथ रवि कुमार ने यह भी बताया कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए हिस्ट्रीशीटर की शिनाख्त की गई है, ऋषिकेश कोतवाली क्षेत्र में 43 हिस्ट्रीशीटर में से 9 हिस्ट्रीशीटर शहर से बाहर है।

रायवाला क्षेत्र में आठ हिस्ट्रीशीटर है। उन्होंने यह भी बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए ऋषिकेश क्षेत्र में डेढ़ सेक्शन पीएसी के अतिरिक्त एक कंपनी बीएसएफ के अलावा अन्य सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *