महापौर ने भानियावाला स्थित निगम के अनुबंधित कांजी हाऊस का किया निरीक्षण, अभी तक 350 सौ आवारा पशुओं को ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र से पहुंचाया कांजी हाउस , महापौर ने पशुओं के लिए टीन शैड की व्यवस्था ना होने पर नाराजगी जताते हुए दो दिन के भीतर टीन शेड डालने के दिए निर्देश


 

निगम द्वारा अनुबंधित कांजी हाउस का महापौर ने किया औचक निरीक्षण

ऋषिकेश 18 जनवरी। -नगर निगम महापौर ने अनिता ममगाई ने निगम द्वारा अनुबंधित कांजी हाऊस का औचक निरीक्षण किया।इस दौरान उन्होंने कांजी हाऊस संचालक को आवारा पशुओं के लिए चारा पानी देखरेख समेत ठंड से बचाव की व्यवस्था के लिए दो दिन के भीतर टीन शेड डालने का कार्य प्रराम्भ कराने के निर्देश दिए।

 

मंगलवार को महापौर ने भानियावाला स्थित निगम के अनुबंधित कांजी हाऊस कृष्णा धाम गौशाला के निरीक्षण के लिए पहुंची।करीब एक घंटे तक उन्होंने व्यवसथाओं को परखा।पशुओं के चारे पानी की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आयी महापौर ने पशुओं के लिए टीन शैड की व्यवस्था ना होने पर नाराजगी जताते हुए दो दिन के भीतर यह कार्य प्रराम्भ कराने के लिए निर्देशित किया।इस दौरान कांजी हाऊस संचालक द्वारा महापौर को अवगत कराया कि निगम द्वारा सही समय पर पैसे का भुगतान ना किए जाने पर व्यवस्थाओं को बनाने में दिक्कत आ रही है।

जिसका तुरंत संज्ञान लेते हुए मेयर द्वारा निगम अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कांजी हाऊस की स्वयं मॉनिटरिंग करने के साथ-साथ इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि कांजी हाउस के बिलों का भुगतान समय पर हो सके ताकि वहां की व्यवस्थाओं को बनाने में दिक्कत ना आए। कांजी हाउस की व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए निर्देशित करते हुए उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोई भी खामी सामने आने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कराई जाएगी।

महापौर के अनुसार गौशाला संचालक को खास तौर पर निर्देश दिए गए हैं कि संचालन व्यवसायिक तौर पर नहीं सेवाभाव से किया जाये।उन्होंने बताया इस समय चार सौ पशुओं की व्यवस्था कांजी हाऊस में है जिसमें साढे तीन सौ पशओं को नगर निगम क्षेत्र से यहां पहुंचाया गया है।

इस मौके पर श्री कृष्णा धाम गौशाला संचालक आशु अरोड़ा,सफाई निरीक्षक धीरेंद्र सेमवाल, अभिषेक मल्होत्रा आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *