जमीन के मामले में व्यवसायी ने लगाया महापौर पर 25,00,000 रुपए रिश्वत लेने का आरोप,


ऋषिकेश/ हरिद्वार। 22जनवरी। नगर निगम महापौर पर व्यापारी द्वारा इक जमीन के मामले में उसका पट्टा नवीनीकरण करने के बदले में 2500000 रुपए  रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। यह आरोप रुड़की नगर निगम के मेयर गौरव गोयल पर रुड़की शहर के व्यवसायी सुबोध गुप्ता ने लगाया है।

रुड़की कोतवाली प्रभारी देवेंद्र सिंह चौहान के अनुसार व्यवसायी सुबोध गुप्ता ने  रुड़की सिविल लाइन कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि

1942 से 1957 के बीच में तीन अलग-अलग दस्तावेजो द्वारा नगर पालिका ने राजपुताना में एक भूमि मथुरादास पुत्र सेवकराम व ओमप्रकाश पुत्र मथुरादास के नाम की थी। उसके बाद से यह भूमि उनके नाम स्थानांतरित हो गई। तब से ही उनके नाम से चली आ रही है।

चूंकि यह लीज 30 वर्षों के लिए थी जिसके नवीनीकरण के लिए नगर निगम में प्रार्थना पत्र दिया, जिसका निर्णय बोर्ड बैठक में होना था।लेकिन निगम द्वारा कई बैठक आयोजित ना होने पर उन्होंने हाईकोर्ट में फरियाद लगाई। हाईकोर्ट के आदेश के बाद बैठक का आयोजन किया गया।जिसके बाद वह मामला बोर्ड बैठक में रखने के लिए महापौर गौरव गोयल से मिले थे।

आरोप है कि भूमि की लीज के नवीनीकरण के एवज में महापौर गौरव गोयल ने उनसे 25 लाख की मांग की। सुबोध गुप्ता के अनुसार वह बिना कुछ कहे वापस चले आए। उसके बाद दो अलग-अलग मोबाइल नंबर से उनके पास फोन आया और पैसे की मांग की गई। पैसे नहीं देने पर धमकी दी गई कि उन्हें करोड़ों की संपत्ति से हाथ धोना पड़ेगा।

सुबोध गुप्ता ने तहरीर में यह भी बताया कि इस बात की पुष्टि उस वायरल ऑडियो से भी होती है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। सुबोध गुप्ता ने मामले में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

जबकि इस मामले में दूसरी तरफ महापौर गौरव गोयल का कहना है कि उन्हें उनके खिलाफ कोई तहरीर की कोई जानकारी नहीं है। फिर भी यदि किसी ने उनके खिलाफ कोई शिकायत की है तो इसकी पूरी और निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *