ऋषिकेश के सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों पर आन,बान और शान के साथ लहराया तिरंगा -ऋषिकेश प्रेस क्लब ने बच्चों से करवाया ध्वजारोहण


ऋषिकेश, 26 जनवरी । प्रदेश में लागू आचार संहिता और ओमीक्रान के बड़ते प्रभाव की वजह से इस वर्ष नगर निगम प्रांगण सहित सभी सरकारी गैर सरकारी संस्थानों पर सौहार्दपूर्ण माहौल में गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस के गार्ड ऑफ ऑनर के साथ ध्वजारोहण किया गया।

ऋषिकेश तहसील में उप जिलाधिकारी अपूर्व पांडे पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय में डीसी ढोडियाल, ऋषिकेश कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी, ऋषिकेश प्रेस क्लब में नई परंपरा की शुरुआत करते हुए नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा ध्वजारोहण किया गया ।

इसी के साथ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने ध्वजारोहण किया।इस अवसर पर शहरवासियों को अपने संदेश में सबसे पहले देश की रक्षा की खातिर प्राण न्योछावर करने वाले अमर शहीदों को नमन किया।उन्होंने ऐसे वीर सपूतों को जन्म देने वाली माताओं के देश के प्रति अतुलनीय योगदान को सदैव याद रखने की बात कही।उन्होंने शहरवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह वक्त कोरोना के नये वेरिएंट के चलते खतरनाक है ।प्रत्येक नागरिक को ऐसे समय में अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ मास्क का प्रयोग सबको करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की टीम ऐसे समय में जन स्वास्थ्य के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस साहस और दूरदर्शिता के साथ पूरी दुनिया में इस वैश्विक महामारी की अगुवाई की है वो एक मिसाल है।देश में टीकाकरण अभियान की सफलता की वजह से ही आज ओमीक्रान के बड़ते प्रभाव के बावजूद लोगों की जिंदगी सुरक्षित बनी हुई है।

इस दौरान सहायक नगर आयुक्त एलम दास, अधिशासी अभियंता विनोद जोशी, सहायक अभियंता आनंद मिश्र वान, पार्षद कमलेश जैन, देवेश्वर प्रसाद रतूड़ी (पूर्व सैनिक) ,जगत स्वरूप भटनागर,वेद प्रकाश कुलियाल आदि उपस्थित रहे। इसके प्रश्चात महापौर ने राज्य आंदोलनकारियों के साथ निगम के इन्द्रमणि सभागार के बाहर भी ध्वजारोहण किया।

इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम में मोजूद तमाम आंदोलनकारियों को गणतंत्र दिवस समारोह की बधाई भी दी।

ऋषिकेश प्रेस क्लब द्वारा आयोजित किए गए गणतंत्र दिवस पर्व के अवसर पर कार्यक्रम में क्लब के अध्यक्ष आशीष डोभाल, महामंत्री दुर्गा नौटियाल, विक्रम सिंह, अनिल शर्मा, हरीश तिवारी, सुदीप पंचभैया, राजेश शर्मा, सूरजमणि सिलस्वाल, राजेश रावत, बसंत कश्यप, कृष्णा रावत, हरीश भट्ट, रणवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *