ऋषिकेश: 200 वाहनों की अस्थाई पार्किंग रातो रात की गई तैयार, राफ्टिंग कैंपिंग के लिए बड़ी संख्या में पर्यटको के आने से रविवार की चुनौती से निपटने के लिए रात में पुलिस का होमवर्क


ऋषिकेश 17अप्रैल। जनपद टिहरी गढ़वाल के थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में राफ्टिंग कैंपिंग के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक अपने वाहन लेकर पहुंच रहे हैं।

जिससे ऋषिकेश शिवपुरी और आसपास के क्षेत्र कि सभी वाहन पार्किंग पूरी तरह पैक हो गई है।  बाहर से आने वाले पर्यटक अपने वाहनों को सड़कों के किनारे ही पार्क कर रहे है जिससे शहर में  लगातार पिछले 3 दिन से जाम की स्थिति उत्पन्न हो रखी है, और यातायात बाधित हो रखा है । जिसको देखते हुए प्रशासन ने पुलिस प्रशासन द्वारा अपना होमवर्क तैयार कर दिया है। 

रविवार को बड़ी संख्या में अन्य प्रांतों से पर्यटक वाहनों के आमद की सूचना है। जिसके लिए पुलिस ने शनिवार की रात की कार्य योजना पर अमल शुरू कर दिया है। शिवपुरी में नदी तट पर 200 वाहनों की अस्थाई पार्किंग रात में तैयार की गई है।

मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के तपोवन, नीर गड्डू, ब्रह्मपुरी, व्यासी, शिवपुरी आदि क्षेत्र में पर्यटक राफ्टिंग और कैंपिंग के लिए आ रहे हैं। शनिवार को पूरे इलाके में वाहन पार्क करने के लिए जगह नहीं बची। सड़क के किनारे सैकड़ों वाहन पार्क किए गए हैं। प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि शिवपुरी आने वाले पर्यटकों के लिए शनिवार की रात में ही आस्थाई ही पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। सुबह तक पार्किंग तैयार हो जाएगी।

शिवपुरी के चौकी प्रभारी सुनील पंत ने बताया कि शिवपुरी पुल के समीप एलएंडटी कंपनी जो रेल परियोजना पर काम कर रही है, उसके वाहनों के लिए रास्ता बनाया गया है। उसके समीप ही रात में जेसीबी लगाकर आस्थाई पार्किंग तैयार की गई है। रविवार को बड़ी संख्या में पर्यटक के यहां आने की सूचना है। जिसको लेकर पहले से ही इस कार्य योजना को तैयार कर लिया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *