ऋषिकेश विद्यालय प्रबंधको ने नहीं किया, डीएम के शनिवार को विद्यालय बंद किए जाने के निर्देशों का पालन, प्रशासनिक अधिकारियों ने नहीं ली शहरी विकास मंत्री के डीएम को दिए गए निर्देश की सुध


ऋषिकेश 30 अप्रैल। विगत सप्ताह उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने वीकेंड के दौरान देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाले पर्यटको के कारण ऋषिकेश में लगने वाले जाम से मुक्ति के लिए जिलाधिकारी को दिए गए।

ऋषिकेश शहर के सभी विद्यालयों को बंद किए जाने के निर्देशोंं के बाद, जिलाधिकारी के निर्देशों का किसी भी विद्यालय ने पालन नहीं किया है।

यहां बता दें कि ऋषिकेश में शनिवार और रविवार को लगने वाले राफ्टिंग शौकीनो के कारण जाम से परेशानी से बचाए जाने को देखते हुए शहरी विकास मंत्री से अभिभावकों ने स्कूलों की छुट्टी किए जाने की मांग की थी, जिसे शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए जिला अधिकारी को निर्देशित किया था, की शनिवार को चार धाम यात्रा काल के दौरान और शनिवार को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित किया जाए ।

जिसका पालन करते हुए जिलाधिकारी ने सभी विद्यालयों को शनिवार को अवकाश रखे जाने के आदेश भी पारित कर दिए थे ।परंतु क्षेत्र के किसी भी विद्यालय ने उक्त आदेश का पालन ना कर आज शनिवार को अपने विद्यालयों को खुला रखा, जिसके कारण शनिवार को फिर बच्चों को स्कूल जाने में विलंब के साथ काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *